आईपीएल नीलामी पर रोक लगाना चाहता था, हाईकोर्ट ने दी ये सजा

दिल्ली हाईकोर्ट में दाखिल जनहित याचिका में कहा गया था कि IPL में खिलाड़ियों की नीलामी पर रोक लगाई जानी चाहिए, जिसे खारिज करते हुए कोर्ट ने याचिकाकर्ता पर 25 हजार रुपये का जुर्माना लगा दिया.

News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 3:57 PM IST
आईपीएल नीलामी पर रोक लगाना चाहता था, हाईकोर्ट ने दी ये सजा
आईपीएल के इस सीजन का खिताब मुंबई इंडियंस ने अपने नाम किया था.
News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 3:57 PM IST
दिल्ली हाईकोर्ट ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में क्रिकेट खिलाड़ियों की नीलामी और बिक्री को चुनौती देने वाली याचिका को खारिज कर दिया. अदालत ने याचिकाकर्ता पर 25,000 रुपये का जुर्माना लगाते हुए कहा कि उसने सिर्फ प्रचार पाने के लिए यह याचिका दायर की है.

याचिका में खेल को गैरकानूनी बताते हुए अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के बोली लगाने/नीलामी/बिक्री करने की प्रक्रिया को रद या अमान्य घोषित करने का निर्देश देने की मांग की गई थी. अदालत ने कहा कि यहां मानव की खरीद-फरोख्त का कोई सवाल नहीं उठता और यह एक जनहित याचिका नहीं है बल्कि यह प्रचार पाने वाली याचिका है.

मुख्य न्यायाधीश डी एन पटेल और न्यायमूर्ति हरि शंकर की पीठ ने कहा कि याचिका में बिक्री या नीलामी को लेकर लगाए गए आरोप राष्ट्रीय खिलाड़ियों के लिए अपमानजनक हैं. यह याचिका दिल्ली निवासी सुधीर शर्मा ने दायर की थी. याचिका में कथित तौर पर कानून का उल्लंघन करने वाले टीम मालिकों सहित आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई थी.

यह भी पढ़ें- रवि शास्‍त्री की जगह लेने को बेताब है न्यूज़ीलैंड टीम का ये कोच

छक्का तो छोड़िए एक चौका भी नहीं लगा पाए युवराज सिंह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 26, 2019, 3:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...