अपना शहर चुनें

States

IPL के 13वें सीजन के लिए कब होगी खिलाड़ियों की नीलामी? जानें कब शुरू होगा टूर्नामेंट!

आईपीएल के 12वें सीजन का खिताब मुंबई इंडियंस ने जीता था. (फाइल फोटो)
आईपीएल के 12वें सीजन का खिताब मुंबई इंडियंस ने जीता था. (फाइल फोटो)

आईपीएल (IPL) फ्रेंचाइजियों ने अभी से अगले सीजन के लिए सपोर्ट स्टाफ के नाम का ऐलान करना शुरू कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 26, 2019, 5:00 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के इस साल हुए सीजन में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने खिताबी मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Superkings) को हराकर चौथी बार ट्रॉफी अपने नाम की थी. साल 2020 में होने वाला टूर्नामेंट का 13वां सीजन अभी करीब सात महीने दूर है, लेकिन इसके लिए अलग-अलग स्तर पर तैयारियां अभी से शुरू हो गईं हैं. फ्रेंचाइजियों ने अभी से खिलाड़ियों की ट्रेडिंग शुरू कर दी है, जबकि सपोर्ट स्टाफ के नाम का ऐलान करना भी शुरू कर दिया है. टूर्नामेंट अगले साल अप्रैल में शुरू होने की उम्मीद है और इसके लिए खिलाड़ियों की नीलामी इस साल दिसंबर में हो सकती है.

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) के चलते आईपीएल (IPL) का पिछला सीजन समय से पहले शुरू हो गया था, लेकिन इस बार इस तरह का कोई मुद्दा नहीं है. टी-20 वर्ल्ड कप अक्टूबर में होना है और ऐसे में आईपीएल का 13वां सीजन समय से शुरू होने की उम्मीद है. मुंबई मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, आईपीएल के अधिकारी खिलाड़ियों की नीलामी  जल्दी शुरू करना चाहते हैं. माना जा रहा है कि दिसंबर में नीलामी हो सकती है. इसकी डेट जल्दी ही तय कर ली जाएगी. यह देखना भी दिलचस्प होगा कि पिछले सीजन में निराशाजनक प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को रिलीज करने की कटऑफ डेट भी तभी घोषित होगी या नहीं.

टीमों का बढ़ेगा सैलरी कैप!
रिपोर्ट के अनुसार, आईपीएल प्रबंधन (IPL Management) नीलामी में टीमों का सैलरी कैप भी बढ़ाने पर विचार कर रही है. माना जा रहा है कि प्रत्येक फ्रेंचाइजी के सैलरी कैप में तीन करोड़ रुपये की बढ़ाेतरी की जाएगी. हालांकि इसे लेकर आधिकारिक रूप से अभी तक पुष्टि नहीं की गई है. इस बीच, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अपने सपोर्ट स्टाफ का ऐलान कर दिया है. टीम ने न्यूजीलैंड को छह साल तक कोचिंग देने वाले माइक हेसन (Mike Heson) को टीम का डायरेक्टर बनाया गया है. वहीं साइमन कैटिच टीम के हेड कोच हैं. किंग्स इलेवन पंजाब की टीम भी जल्द ही इसकी घोषणा कर सकती है.
ऋषभ पंत पर गिरेगी गाज? पहले टेस्ट में साहा को खिलाना चाहते हैं विराट और शास्‍त्री : रिपोर्ट



बढ़ सकती है टीम इंडिया की मुश्किल, गुस्से पर काबू नहीं कर पाए कोहली तो लगेगा प्रतिबंध!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज