होम /न्यूज /खेल /नागरिकता (संशोधन) कानून के मुद्दे पर प.बंगाल में हिंसा, IPL ऑक्शन पर आई ये बड़ी खबर

नागरिकता (संशोधन) कानून के मुद्दे पर प.बंगाल में हिंसा, IPL ऑक्शन पर आई ये बड़ी खबर

आईपीएल ऑक्शन पर कोई खतरा नहीं!

आईपीएल ऑक्शन पर कोई खतरा नहीं!

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के लिए खिलाड़ियों की बोली कोलकाता में 19 दिसंबर को होगी

    नई दिल्ली. नागरिकता (संशोधन) कानून को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन जारी है. देश की कई यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राएं इस का विरोध कर रहे हैं. इससे प.बंगाल भी अछूता नहीं है जहां दो दिन बाद इंडियन प्रीमियर लीग (IPL Auction) के अगले सीजन के लिए खिलाड़ियों का ऑक्शन होने वाला है. हालांकि अच्छी खबर ये है कि प.बंगाल में नागरिकता (संशोधन) कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के बावजूद इंडियन प्रीमियर लीग की खिलाड़ियों की नीलामी गुरुवार को कोलकाता में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक ही होगी.

    पीटीआई की खबर के मुताबिक दिल्ली कैपिटल्स की प्रबंधन टीम नीलामी में फ्रेंचाइजी के प्रतिनिधित्व के लिए मंगलवार को कोलकाता पहुंच रही है जिससे कि अंतिम तैयारी शुरू की जा सके. बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई को बताया, 'सोमवार शाम तक की स्थिति के अनुसार आईपीएल नीलामी होगी. फ्रेंचाइजी के प्रतिनिधि कल शाम और बुधवार सुबह तक आना शुरू कर देंगे.'

    cricket news, indian cricket team, bcci, bcci president, sourav ganguly, team india , सौरव गांगुली, इंडियन क्रिकेट टीम, बीसीसीआई, टीम इंडिया, बीसीसीआई अध्यक्ष, आईपीएल, इंडियन प्रीमियर लीग, सनराइजर्स हैदराबाद, कोलकाता नाइटराइडर्स, मुंबई इंडियंस, Mumbai Indians, Kolkata Knight Riders, Sunrisers Hyderabad
    इंडियन प्रीमियर लीग के अगले साल के सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर को होगी. (फाइल फोटो)


    ऑक्शन में इन खिलाड़ियों पर लगेगी बोली
    कोलकाता में 19 दिसंबर को 332 क्रिकेटर नीलामी (IPL Auction) में हिस्सा लेंगे जिसमें ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल और दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन ने सर्वाधिक दो करोड़ रुपये का आधार मूल्य चुना है, श्रीलंका के पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने भी खुद को इसी ब्रैकेट में रखा है. इस साल की नीलामी छोटी है जिसमें आठ टीमों में केवल 73 स्थान भरे जाने हैं और इनमें से केवल 29 विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं.

    भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो कोलकाता नाइटराइडर्स से रिलीज किए गए रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने खुद को डेढ़ करोड़ रुपये की सूची में रखा है वह इस सूची के इकलौते भारतीय खिलाड़ी हैं. वहीं पीयूष चावला, जयदेव उनादकट, यूसुफ पठान समेत 23 खिलाड़ी एक करोड़ के ब्रैकेट में हैं.  अनकैप्ड खिलाड़ियों की सूची में 183 खिलाड़ी 20 लाख, सात खिलाड़ी 40 लाख और आठ खिलाड़ी 30 लाख रुपये की सूची में शामिल हैं. अब देखना ये है कि आईपीएल फ्रेंचाइजी किन खिलाड़ियों पर अपना दांव लगाती हैं. कौन खिलाड़ी बिकते हैं और किसे मायूसी मिलती है?

    आयरलैंड के पास नहीं पैसे! बांग्लादेश से टेस्‍ट मैच किया कैंसल

    भारत को हराने के बाद वेस्टइंडीज को मिली सजा, सभी प्‍लेयर्स की 80% मैच फीस कटी

    Tags: IPL, IPL Auction Update, Sports news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें