IPL 2021 की नीलामी के कारण रणजी ट्रॉफी से पहले नेशनल टी20 चैंपियनशिप करा सकता है बीसीसीआई

IPL 2021: बीसीसीआई जनवरी में सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी करा सकता है  (साभार-जय शाह इंस्टाग्राम)
IPL 2021: बीसीसीआई जनवरी में सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी करा सकता है (साभार-जय शाह इंस्टाग्राम)

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2020, 7:02 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बीसीसीआई (BCCI) आईपीएल 14 (IPL 2021) की खिलाड़ियों की नीलामी को ध्यान में रखते हुए कोविड-19 के कारण संशोधित घरेलू सत्र की शुरुआत जनवरी में राष्ट्रीय टी20 चैंपियनशिप सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (syed mushtaq ali trophy) के साथ कर सकता है.
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई पहले ही कुछ राज्य संघों को संकेत दे चुका है जहां कई मैदान और पांच सितारा होटल है जिससे कि कम से कम तीन टीमों के लिए जैविक रूप से सुरक्षित माहौल तैयार किया जा सके.

एक राज्य इकाई के अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया कि हां इस साल की आईपीएल की नीलामी कम से कम दो या तीन टीमों के लिए महत्वपूर्ण है जिनके पास काफी अच्छे भारतीय खिलाड़ी नहीं हैं. इसलिए यह तार्किक है कि मुश्ताक अली ट्रॉफी का आयोजन रणजी ट्रॉफी से पहले हो.

कम से कम तीन मैदान वाले राज्‍य संघों पर नजर
अधिकारी ने बताया कि बीसीसीआई ऐसे राज्य संघों पर गौर कर रहा है जहां कम से कम तीन मैदान हैं और पांच सितारा होटल की सुविधाएं भी करीब हैं. उन्होंने कहा कि कम से कम 10 राज्य इकाइयों से संपर्क किया जाएगा और पूछा जाएगा कि क्या वे जैविक रूप से सुरक्षित माहौल तैयार कर सकते हैं.



यह भी पढ़ें : 

खुद की सुरक्षा को भूले शाहिद अफरीदी, खतरनाक हेलमेट पहनकर बल्‍लेबाजी करने उतरे

बल्‍लेबाजी छोड़कर टॉयलेट की तरफ भागा पाकिस्‍तानी खिलाड़ी, लौटकर टीम को दिलाई जीत

बीसीसीआई का मानना है कि अगर 10 में से छह इकाइयां भी सकारात्मक जवाब देती हैं तो फिर मुश्ताक अली ट्रॉफी का आयोजन दो हफ्ते की विंडो के दौरान हो सकता है और इसके बाद रणजी ट्रॉफी शुरू होगी. बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) राष्ट्रीय टी20 चैंपियनशिप के संभावित मेजबानों में से एक हो सकता है क्योंकि उसके पास ईडन गार्डन्स, जेयू (सॉल्ट लेक) और कल्याणी के रूप में तीन स्टेडियम मौजूद हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज