अपना शहर चुनें

States

IPl Auctions 2021: आईपीएल नीलामी में भाग लेने वाले सभी लोगों का होगा 2 बार कोरोना टेस्ट, क्वारंटीन से मिली छूट

आईपीएल नीलामी अगले महीने चेन्नई में होगी
आईपीएल नीलामी अगले महीने चेन्नई में होगी

IPl Auctions 2021: आईपीएल खिलाड़ियों की नीलामी 18 फरवरी को चेन्नई में होगी. नीलामी के लिए किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के पास सबसे ज्यादा राशि (53.20 करोड़ रुपये) है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 27, 2021, 7:24 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल नीलामी 2021 (IPL Auctions 2021) में हिस्सा लेने वाले सभी लोगों को दो बार कोरोना टेस्ट से गुजरना होगा. कोरोना टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही आईपीएल टीमों के प्रतिनिधियों को 18 फरवरी को चेन्नई में होने वाले नीलामी का हिस्सा बनने दिया जाएगा. हालांकि आईपीएल मालिकों को क्वारंटीन नहीं किया जाएगा. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने फ्रेंचाइजी मालिकों और प्रतिनिधियों से कहा कि नीलामी के दिन से 72 घंटे पहले और चेन्नई में ग्रैंड चोला नीलामी स्थल पर पहुंचने से पहले कोविड-19 परीक्षण अनिवार्य होगा. सभी टीमों के प्रतिनिधियों को आरटी-पीसीआर परीक्षण के बाद अपनी निगेटिव रिपोर्ट बीसीसीआई को देनी होगी. हर फ्रेंचाइजी के केवल 13 सदस्यों को ही कार्यक्रम स्थल पर जाने की अनुमति होगी.

इससे पहले आईपीएल के आयोजकों ने बुधवार को बताया कि आईपीएल खिलाड़ियों की नीलामी 18 फरवरी को चेन्नई में होगी. मिनी नीलामी भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में पहले दो टेस्ट मैचों के बाद होगी. सीरीज पांच फरवरी से शुरू हो रही है जबकि दूसरा टेस्ट 13 से 17 फरवरी तक खेला जाएगा. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को अभी फैसला करना है कि आईपीएल भारत में होगा या नहीं, हालांकि बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बार-बार दोहराया है कि इस लुभावनी लीग को घरेलू मैदान पर कराने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा.

कोविड-19 महामारी के चलते आईपीएल 2020 का आयोजन सितंबर-नवंबर में संयुक्त अरब अमीरात में कराया गया था. अगले महीने से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाली भारत की घरेलू सीरीज के सुचारू आयोजन से घरेलू सरजमीं पर लुभावनी लीग के आयोजन का रास्ता खुलना चाहिए.



यह भी पढ़ें:
बड़ी खबर: IPL 2021 के लिए 18 फरवरी को चेन्‍नई में लगेगी खिलाड़ियों पर बोली

PAK vs SA: पाकिस्तानी विकेटकीपर रिजवान ने ऐसा किया रन आउट, याद आ गए जोंटी रोड्स- देखें Video

खिलाड़ियों को रिटेन रखने की समय सीमा 20 जनवरी को खत्म हुई थी और ट्रेडिंग विंडो चार फरवरी को बंद हो जाएगी. शीर्ष ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों जैसे स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल को क्रमश: राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब ने रिटेन करने की अंतिम तारीख को रिलीज कर दिया था. क्रिस मौरिस, हरभजन सिंह और आरोन फिंच जैसे खिलाड़ियों को भी रिलीज कर दिया गया था. फ्रेंचाइजी टीमों ने कुल 139 खिलाड़ियों को रिटेन रखा जबकि 57 खिलाड़ियों को रिलीज किया.

नीलामी के लिए किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के पास सबसे ज्यादा राशि (53.20 करोड़ रुपये) है जिसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के पास 35.90 करोड़ रुपये और राजस्थान रॉयल्स के पास 34.85 करोड़ रुपये हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के पास नीलामी के लिए 10.75 करोड़ रुपये हैं. (भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज