एक सप्‍ताह के लिए और टल सकता है आईपीएल, दीवाली को भुनाना चाहते हैं ब्रॉडकास्‍टर!

एक सप्‍ताह के लिए और टल सकता है आईपीएल, दीवाली को भुनाना चाहते हैं ब्रॉडकास्‍टर!
ब्रॉडकास्‍टर अधिक कमाई को देखते हुए आईपीएल के लिए दीवाली का सप्‍ताह चाहते हैं (फाइल फोटो )

खबर के मुताबिक आईसीसी टी20 वर्ल्‍ड कप (ICC T20 World Cup) स्‍थगित होने पर बीसीसीआई (BCCI) 26 सितंबर से 8 नवंबर के बीच आईपीएल (IPL) करवाने की योजना बना रहा है

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 20, 2020, 11:22 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. इस साल आईपीएल (IPL) होगा या नहीं, यह तो आज शाम को होनो वाली आईसीसी मीटिंग के बाद ही पता चलेगा. सोमवार को होने वाली मीटिंग में इस साल होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप के भविष्‍य पर फैसला लिया जाएगा. अगर कोरोना (coronavirus) के कारण वर्ल्‍ड कप स्‍थगित किया जाता है तो फिर आईपीएल के आयोजन की संभावना काफी बढ़ जाएगी. वैसे हर किसी को आईपीएल का आयोजन होता हुआ दिख रहा है. बीसीसीआई और फ्रेंचाइजियों ने तो इसकी तैयारी भी शुरू कर दी है. कुछ समय पहले खबर आई थी कि बीसीसीआई 26 सितंबर से 8 नवंबर के बीच यूएई में आईपीएल का आयोजन करवाने की योजना बना रहा है. मगर टाइम्‍स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार बीसीसीआई तो इसी विंडो में आईपीएल के आयोजन की योजना बना रहा है, मगर इस शेड्यूल से ब्रॉडकास्‍टर खुश नहीं हैं.

खबर के अनुसार आईपीएल ब्रॉडकास्‍टर स्‍टार स्‍पोर्ट्स लीग को एक सप्‍ताह आगे टालना चाहते हैं. दीवाली 14 नवंबर को है और ब्रॉडकास्‍टर दीवाली के सप्‍ताह में विज्ञापन से अधिक कमाई करना चाहते हैं. अब देखना होगा कि क्‍या ब्रॉडकास्‍टर की इच्‍छा को देखते हुए बीसीसीआई शेड्यूल बदलती हैं या नहीं. इस पर आखिरी फैसला आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ही लेगा. हालांकि बीसीसीआई (BCCI) ने भी आईपीएल के 13वें सीजन के शेड्यूल पर अपनी मोहर नहीं लगाई है.

2022 तक टल सकता है टी20 वर्ल्‍ड कप 
इस साल होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के ऑस्ट्रेलिया (Australia) में 2022 में आयोजित किए जाने की संभावना है क्योंकि फिलहाल भारत 2021 टूर्नामेंट की मेजबानी के अपने अधिकार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ नहीं बदलना चाहता.
यह भी पढ़ें:-


मैथ्‍यूज ने बताया, आखिर क्‍यों स्मिथ, विलियमसन और रूट से बेहतर हैं भारतीय कप्‍तान विराट कोहली
स्‍पोर्ट्स मैनेजर हैं भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की पत्‍नी, पति के टूर को करती हैं मैनेज

ऑस्ट्रेलिया इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट की मेजबानी नहीं करेगा यह उस समय स्पष्ट हो गया था जब क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को सितंबर के अंत में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीमित ओवरों की श्रृंखला की तैयारी करने को कहा था. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उस दौरे के लिए 26 सदस्यीय शुरुआती टीम घोषित भी कर दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज