IPL Chennai Super Kings Full Squad: गौतम-पुजारा-मोईन के साथ अब ऐसी धोनी की CSK


IPL Auction 2021: चेन्नई सुपर किंग्स ने नीलामी ने 6 खिलाड़ी खरीदे (CSK/Twitter)

IPL Auction 2021: चेन्नई सुपर किंग्स ने नीलामी ने 6 खिलाड़ी खरीदे (CSK/Twitter)

IPL Auction 2021: इंग्लैंड के ऑल राउंडर मोईन अली भी काफी अच्छी खासी कीमत पर बिके, जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने सात करोड़ में खरीदा. मोईन का बेस प्राइस दो करोड़ रुपये था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 19, 2021, 1:32 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2021 की नीलामी में (IPL Auction 2021) चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने छह खिलाड़ियों को खरीदा, जो टीम के लिए अच्छा सौदा है. महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली सीएसके ने एक बार फिर से अनुभव को अपनी टीम में तरजीह दी. तीन बार आईपीएल खिताब जीत चुकी सीएसके ने मोईन अली (Moeen Ali) एक रूप में सिर्फ एक विदेशी खिलाड़ी को टीम में शामिल किया है. वहीं, टीम ने चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Puajra) को चुनकर सभी को हैरान कर दिया. पुजारा पर बोली लगाकर खरीदने के बाद ऑक्शन हॉल में काफी देर तक तालियां बजती रही थीं. हर कोई पुजारा के सीएसके में शामिल होने को लेकर सरप्राइज में था.

चेन्नई सुपर किंग्स ने शुरुआत में ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) पर भी बोली लगाई थी, लेकिन इसमें विराट कोहली की रॉयस चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) बाजी मार कर ले गई थी. इसके बदले उन्होंने स्पिन बॉलिंग ऑल राउंडर मोईन अली को 7 करोड़ में खरीदा. मोइन ने ओवरसीज खिलाड़ी के उनके स्लॉट को पूरा किया. भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में मोईन ने 8 विकेट लिए और 18 गेंदों पर 43 रन की पारी खेली. चेन्नई को उम्मीद है कि मोईन यही प्रदर्शन आईपीएल में भी जारी रखेंगे. आईपीएल नीलामी से पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने पीयूष चावला, हरभजन सिंह और केदार जाधव जैसे स्पिनरों को रिलीज किया था. उम्मीद है मोईन इन सभी की कमी को पूरा करेंगे और चेन्नई को खिताब दिलाने में मदद करेंगे.

Youtube Video




IPL 2021 Mumbai Indians Full Squad: नीलामी के बाद कुछ ऐसी है रोहित शर्मा की पल्टन
IPL 2021 Auction: सिर्फ 3 खिलाड़ी खरीद सनराइजर्स हैदराबाद ने बना ली बेहद मजबूत टीम!

सीएसके से जुड़ने के बाद मोईन अली ने एक वीडियो संदेश में कहा, ''सीएसके के लिए खेलने के लिए बेहद उत्साहित हूं. उनके काफी प्रशंसक हैं और मैं उनसे मिलने को बेकररार हूं. मैं धोनी के नेतृत्व में खेलने का इंतजार नहीं कर सकता. मेरे साथी सैम करेन भी वहां हैं. मेरा दिन बन गया, मेरा साल भी.''

चेन्नई सुपर किंग्स ने अनकैप्ड कृष्णप्पा गौतम (Krishnappa Gowtham) को 9.25 करोड़ में खरीदा. वह आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी बन गए. आश्चर्यजनक रूप से चेन्नई ने चेतेश्वर पुजारा को बेस प्राइज 50 लाख में खरीदा. पुजारा 2014 से किसी आईपीएल टीम में नहीं रहे. पुजारा के सम्मान के लिए सभी 8 टीमों ने उनके सम्मान में तालियां बजाईं. इसके बाद चेन्नई ने युवा तेज गेंदबाज एम हरिशंकर रेड्डी और ऑल राउंडर के भागनाथ वर्मा को उनके बेस प्राइज 20 लाख में खरीदा. तमिलनाडु के सी हरि निशांत को 25 लाख में खरीद कर चेन्नई सुपर किंग्स ने अपना दल पूरा कर लिया.

2021 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की फुल स्क्वॉयड: महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना, अंबाती रायडु, केएम आसिफ, दीपक चाहर, ड्वेन ब्रावो, फाफ डुप्लेसी, इमरान ताहिर, एन जगदीशन, कर्ण शर्मा, लुंगी एनगिडी, मिशेल सैंटनर, रविंद्र जडेजा, रुतुराज गायकवाड़, शार्दुल ठाकुर, सैम करेन, कृष्णप्पा गौतम, जोश हैजलवुड, आर साई किशोर, रॉबिन उथप्पा, मोईन अली, चेतेश्वर पुजारा, एम हरिशंकर रेड्डी, के भागनाथ वर्मा और सी हरि निशांत.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज