खेल

IPL CSK vs SRH: प्वॉइंट टेबल में ऊपर आने के लिए धोनी की चेन्नई के सामने 4 चैलेंज

महेंद्र सिंह धोनी ने 193 आईपीएल मैचों में 42.22 की औसत से 4476 रन बनाए हैं. धोनी 212 छक्कों के साथ आईपीएल में सबसे ज्यादा सिक्स मारने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में टॉप 5 में शामिल हैं.
महेंद्र सिंह धोनी ने 193 आईपीएल मैचों में 42.22 की औसत से 4476 रन बनाए हैं. धोनी 212 छक्कों के साथ आईपीएल में सबसे ज्यादा सिक्स मारने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में टॉप 5 में शामिल हैं.

आईपीएल 2020 (IPL 2020) की प्वॉइंट टेबल में फिलहाल सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) सातवें और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) आठवें नंबर पर हैं. दोनों ही टीमों ने 3-3 मैच खेले हैं और केवल एक मैच में ही जीत हासिल कर पाई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 2, 2020, 3:31 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में शुक्रवार (2 अक्टूबर) को चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद (CSK vs SRH) के बीच मुकाबला होगा. यह मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा. दोनों टीमों ने अभी तक तीन-तीन मैच खेले हैं. दोनों ने एक-एक मैच जीते हैं. प्वॉइंट टेबल में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) सातवें और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) आठवें स्थान पर है. फैन्स को भी यह याद नहीं है कि सीएसके की प्वॉइंट टेबल में इतनी खराब स्थिति कब रही है. तीन आईपीएल खिताब जीतने वाली चेन्नई अबतक आठ बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है, लेकिन इस बार शुरुआत से ही उसकी स्थिति खराब है. अब अगर एमएस धोनी (MS Dhoni) की टीम को प्वॉइंट टेबल में ऊपर जाना है तो उसे हैदराबाद के खिलाफ इन चार चैलेंज से पार पाना होगा.

आईपीएल में अबतक सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स 12 बार आमने-सामने आई हैं. इसमें से 9 बार सीएसके और 3 बार एसआरएच को जीत मिली है. आंकड़े देखें तो चेन्नई, हैदराबाद पर भारी दिखाई पड़ती है, लेकिन इस सीजन के शुरुआत में ही काफी उलटफेर देखने को मिल रहे हैं. ऐसे में कौन मजबूत या कमजोर है, यह कह पाना अभी जरा मुश्किल होगा. हैदराबाद ने भी इस टूर्नामेंट में अभी तक कुछ खास नहीं किया, लेकिन टीम के पास कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन पर धोनी को पार पाना होगा.

डेविड वॉर्नर फ्रंट से करते हैं वार
सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) टीम के कप्तान भी हैं. इस सीजन में अबतक वॉर्नर ने 3 मैचों में 29.00 के औसत से 87 रन बनाए हैं. भले ही वॉर्नर अभी अपने बल्ले से ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाए हों, लेकिन वह टीम को एक मजबूत शुरुआत देते हैं. इसके साथ ही अगर उनका बल्ला चल निकले तो फिर ऐसे खिलाड़ी को रोकना आसान नहीं होता. सीएसके की कोशिश होगी कि वॉर्नर को जल्दी आउट किया जाए, क्योंकि अगर वॉर्नर क्रीज पर टिक गए तो विरोधी टीम के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी कर सकते हैं.




जॉनी बेयरेस्टो दिखा चुके हैं धार
सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो (Jonny Bairstow) पहले ही मैच से अपनी फॉर्म में नजर आ रहे हैं. आरसीबी के खिलाफ खेले गए पहले मैच में उन्होंने 61 रनों की पारी खेली थी. इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में उन्होंने 53 रनों की पारी खेली. कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बेयरेस्टो 5 रन ही बना सके. शुरुआती दोनों मैचों में अर्धशतक बनाने वाले जॉनी आईपीएल के इस सीजन में अबतक 39.66 की औसत और 117.82 के स्ट्राइक रेट के साथ 119 रन बना चुके हैं.

विलियमसन ने संभाला मध्यक्रम
2018 आईपीएल में ऑरेंज कैप जीतने वाले केन विलियमसन (Kane Williamson) चोट से उबकर इस टूर्नामेंट में आए है. चोट की वजह से विलियमस पहला मैच नहीं खेले थे, लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 41 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी. इसके बाद केकेआर के खिलाफ तीसरे मैच में वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे. आईपीएल में अबतक विलियमसन ने 42 मैचों में 38.37 की औसत से 1343 रन बनाए हैं.

राशिद खान बनाते हैं घनचक्कर
सनराइजर्स हैदराबाद के स्टार स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) ने पिछले मैच में चार ओवरों में सिर्फ 14 रन देकर 3 विकेट झटके. उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के तीनों बड़े बल्लेबाजों  शिखर धवन, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत को पवेलियन की राह दिखाई. राशिद आईपीएल के इस सीजन में अबतक 70 रन देकर 4 विकेट हासिल कर चुके हैं. राशिद टी-20 क्रिकेट के सबसे सफल स्पिनर्स में से एक हैं. उनकी फिरकी के आगे बड़े से बड़े बल्लेबाज भी अपने घुटने टेक देते हैं. चेन्नई के बल्लेबाजों को राशिद की स्पिन से बचकर रहना होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज