Home /News /sports /

IPL Final 2021: दुबई में रहेगा धोनी की सीएसके का पलड़ा भारी, लक्ष्य का पीछा करने में चेन्नई माहिर

IPL Final 2021: दुबई में रहेगा धोनी की सीएसके का पलड़ा भारी, लक्ष्य का पीछा करने में चेन्नई माहिर

IPL 2021 Final: दुबई के मैदान पर टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना चाहेगी. (PIC: AFP)

IPL 2021 Final: दुबई के मैदान पर टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना चाहेगी. (PIC: AFP)

IPL Final 2021, KKR vs CSK: आईपीएल 2021 के फाइनल मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा. दुबई के मैदान पर पिछले आठ मुकाबलों में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीत हासिल किया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. आईपीएल के 14वें सीजन के फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स (CSK vs KKR) से होगा. यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. लीग में दूसरे स्थान पर रहने वाली चेन्नई की टीम ने आईपीएल क्वालिफायर-1 में दिल्ली कैपिटल्स को मात देकर रिकॉर्ड 9वीं बार फाइनल में जगह बनाई है. महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में चेन्नई ने तीन बार आईपीएल खिताब भी अपने नाम किया है. दुबई में टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी. दुबई के मैदान पर पिछले आठ मुकाबलों में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीत हासिल किया है.

    लक्ष्य का पीछा करने में चेन्नई माहिर
    चेन्नई की टीम ने आईपीएल के इस सीजन में हर बार सफलतापूर्वक लक्ष्य का पीछा किया है. चेन्नई ने इस साल बाद में बल्लेबाजी करते 6 मैच जीते हैं. ऐसे में कप्तान धोनी टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का ही फैसला करना चाहेंगे. क्वालिफायर-1 में भी दिल्ली के खिलाफ धोनी ने पहले गेंदबाजी चुनी थी और 173 रनों के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया.

    दूसरी ओर केकेआर की टीम ने इस सीजन में नौ बार लक्ष्य का पीछा किया जिसमें उसे छह बार जीत मिली जबकि तीन बार हार का सामना करना पड़ा.आईपीएल 2020 का फाइनल भी इसी मैदान पर खेला गया था जहां मुंबई इंडियंस ने दिल्ली के खिलाफ 157 रनों के लक्ष्य का पीछा करके 5विकेट से जीत हासिल की थी.

    केकेआर के खिलाफ चेन्नई का पलड़ा भारी
    चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच अब तक 24 मुकाबले हुए हैं जिनमें 16 बार धोनी की टीम ने बाजी मारी है. साल 2019 से चेन्नई की टीम ने केकेआर को पांच बार हराया है जबकि कोलकाता को सिर्फ एक बार जीत मिली है.

    यह भी पढ़ें:

    धोनी को हमेशा कोसने वाले गंभीर के सुर बदले, IPL Final से पहले बांधे तारीफों के पुल

    रामनवमी की शुभकामनाएं देकर भी ट्रोल हो गए ऋषभ पंत, सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक

    गायकवाड़ निकलेंगे केएल राहुल से आगे
    चेन्नई के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ 15 मैचों में 603 रन बनाकर ऑरेंज कैप की लिस्ट में दूसरे नंबर पर है. गायकवाड़ ने एक शतक और चार अर्धशतक जड़ा है. उनसे ज्यादा रन इस सीजन में सिर्फ पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने बनाए हैं. राहुल ने 13 मैचों में 626 रन जड़ा है. फाइनल में गायकवाड़ के पास राहुल को पीछे छोड़ने का मौका होगा.

    Tags: Chennai super kings, Cricket news, CSK vs KKR, IPL 2021, Ms dhoni

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर