Home /News /sports /

IPL Final: आईपीएल का फाइनल देखने पाकिस्तान की टीम दुबई पहुंची! 24 को टी20 वर्ल्ड कप में भारत से भिड़ंत

IPL Final: आईपीएल का फाइनल देखने पाकिस्तान की टीम दुबई पहुंची! 24 को टी20 वर्ल्ड कप में भारत से भिड़ंत

IPL Final 2021: पाकिस्तान की टीम दुबई पहुंच चुकी है. (PCB Instagram)

IPL Final 2021: पाकिस्तान की टीम दुबई पहुंच चुकी है. (PCB Instagram)

IPL Final 2021: आईपीएल का फाइनल कुछ देर बाद दुबई में शुरू होने वाला है. इससे पहले पाकिस्तान की टीम दुबई पहुंच चुकी है. टीम टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में शामिल होने यूएई पहुंची है. पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में 24 अक्टूबर को भारत से (India vs Pakistan) से भिड़ना है.

अधिक पढ़ें ...

    दुबई. आईपीएल 2021 (IPL 2021) का फाइनल दुबई में शुरू होने वाला है. इससे पहले पाकिस्तान की टीम दुबई पहुंच चुकी है. यानी उसके खिलाड़ी दुबई में बैठकर फाइनल मुकाबला देखेंगे. टीम टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में शामिल होने यूएई पहुंची है. वर्ल्ड कप की शुरुआत 17 अक्टूबर से होनी है. पाकिस्तान की टीम पहले मुकाबले में 24 अक्टूबर को टीम इंडिया (Team India) से भिड़ेगी. हालांकि टी20 वर्ल्ड कप में कभी भी पाकिस्तान की टीम भारत को नहीं हरा सकी है.

    बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप में उतर रही है. यह बतौर कप्तान बाबर का पहला टी20 वर्ल्ड कप है. यूएई पहुंचने से पहले पूरी टीम का तीन बार टेस्ट किया गया था. तीन निगेटिव रिजल्ट आने के बाद ही खिलाड़ी यूएई के लिए रवाना हुए. पाकिस्तान की टीम ने एक बार 2009 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. दूसरी ओर टीम इंडिया भी 2007 में चैंपियन बनी थी. यानी दोनों को लंबे समय से खिताब का इंतजार है.

    पीसीबी का ट्वीट.

    टीम की तैयारियों को लगा है झटका

    पाकिस्तान के खिलाड़ी यूएई आने से पहले घरेलू टी20 लीग में उतरे थे. लेकिन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया था. इस कारण टीम की तैयारियों को झटका लगा है. दोनों टीम ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए सीरीज खेलने से इनकार कर दिया गया था. इसे लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने सवाल उठाया था और आईसीसी (ICC) की बैठक में इस मुद्दे काे उठाने की बात कही थी.

    यह भी पढ़ें: IPL Final: आईपीएल के नए चैंपियन का हो गया फैसला! बस यह काम करना होगा विजेता टीम को

    यह भी पढ़ें: IPL दुनिया की सबसे कमजोर लीग! आधे से कम टीम बनी हैं चैंपियन; पाकिस्तान का रिकॉर्ड सबसे बेहतर

    टी20 वर्ल्ड कप में कुल 16 टीमें उतर रही हैं. मुकाबले 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक खेले जाएंगे. मुकाबले ओमान और यूएई में होंगे. पहले टूर्नामेंट के मुकाबले भारत में होने थे. लेकिन कोरोना के कारण इसे यूएई शिफ्ट कर दिया गया था. हालांकि बीसीसीआई (BCCI) के पास अभी भी टूर्नामेंट की मेजबानी है.

    Tags: Babar Azam, BCCI, Cricket news, CSK vs KKR, Icc T20 world cup, ICC T20 World Cup 2021, India Vs Pakistan, IPL 2021, Pcb

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर