बड़ी खबर: कोरोना वायरस के कारण रद्द हो सकता है आईपीएल, 14 मार्च को गर्वनिंग काउंसिल की बैठक

बड़ी खबर: कोरोना वायरस के कारण रद्द हो सकता है आईपीएल, 14 मार्च को गर्वनिंग काउंसिल की बैठक
आईपीएल पर आई बड़ी खबर

भारत (India) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के बाद आईपीएल (IPL) पर भी इसका खतरा मंडरा रहा है

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 12, 2020, 9:29 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दुनिया कि सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल (IPL) पर लंबे समय से कोरोना वायरस (Coronavirus) का खतरा मंडरा है. खबरों के मुताबिक, अब राज्य सरकारें भी इसे लेकर बड़े कदम लेती दिखाई दे रही हैं. जहां पहले कर्नाटक सरकार ने मैचों की मेजबानी न करने का फैसला किया वहीं महाराष्ट्र ने आईपीएल के पहले मुकाबले की टिकट की बिक्री पर बैन लगा दिया है. हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई हैं. इन सब को देखते हुए आईपीएल की गर्वनिंग काउंसिल 14 मार्च को कोरोना वायरस को लेकर बिगड़ी स्थिति को लेकर बैठक करेगी. इसी बैठक में तय किया जाएगा कि क्या आईपीएल रद्द किया जाएगा या नहीं.

विदेशी खिलाड़ियों के लिए बढ़ी मुश्किलें
बीसीसीआई के लिए इस साल आईपीएल का आयोजन मुश्किल होता जा रहा है. भारतीय सरकार ने वीजा पॉलिसी में हाल ही में जो बदलाव किए हैं उससे मुश्किलें बढ़ती दिखाई दे रही हैं. आईपीएल खेलने भारत आने वाले 60 विदेशी खिलाड़ियों को वीजा मिलेगा या नहीं इस पर स्थिति साफ नहीं है. हालांकि, बीसीसीआई खाली स्टेडियम में आईपीएल का आयोजन किया जाने पर विचार कर रही है, लेकिन आखिरी फैसला बैठक में ही होगा.

कोरोनावायरस के कारण खेलों पर पड़ा प्रभाव
चीन से शुरू हुए कोरोना वायरस से अब तक दुनिया के एक लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हो चुके हैं. वहीं, लगभग चार हजार लोगों की जान जा चुकी है. इसके असर को देखते हुए अब तक कई बड़े खेल टूर्नामेंट रद्द हो चुके हैं. वहीं कुछ को स्थगित किया जा चुका है. भारत की बात करें तो अब तक यहां 50 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं.



NBA के दिग्गज खिलाड़ी को हुआ कोरोनावायरस, निलंबति किया गया पूरा सीजन

इस खिलाड़ी ने न्यूजीलैंड में जिताया मैच, अब विराट कोहली नहीं देंगे खेलने का मौका!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज