लाइव टीवी

IPL मैचों के समय पर आज होगा बड़ा फैसला, टीम इस वक्त कराना चाहती हैं मुकाबले!

News18Hindi
Updated: January 27, 2020, 8:24 AM IST
IPL मैचों के समय पर आज होगा बड़ा फैसला, टीम इस वक्त कराना चाहती हैं मुकाबले!
क्या बदल जाएगा आईपीएल मैचों का समय?

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की संचालन परिषद की बैठक सोमवार को होगी, जिसपर आने वाले सीजन में मैचों के समय पर चर्चा की जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 27, 2020, 8:24 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की संचालन परिषद आने वाले सीजन के रात के मैच आठ बजे की जगह सात बजकर 30 मिनट पर शुरू करने के मुद्दे पर सोमवार को चर्चा करेगी. राजधानी में होने वाली बैठक के दौरान अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह सहित बीसीसीआई के शीर्ष पदाधिकारियों के तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) को भी अंतिम रूप देने की उम्मीद है जो राष्ट्रीय चयन पैनल के उम्मीदवारों का साक्षात्कार लेगी. पता चला है कि गौतम गंभीर और सुलक्षणा नाईक लोढा समिति की सिफारिशों के अनुसार सीएसी में जगह बनाने के पात्र नहीं हैं. गंभीर ने 2018-19 सत्र में संन्यास लिया है जबकि वह सांसद भी हैं. नाईक ने भी 2018-19 सत्र में घरेलू क्रिकेट खेला और सीएसी का सदस्य बनने के लिए किसी का भी सक्रिय क्रिकेट से कम से कम पांच साल पहले संन्यास लेना जरूरी है.

आईपीएल मैच शाम 7.30 से शुरू कराना चाहती हैं टीमें


आईपीएल संचालन परिषद की अहम बैठक
पूर्व टेस्ट बल्लेबाज बृजेश पटेल की अगुआई में आईपीएल संचालन परिषद (IPL) की दूसरी बैठक होगी जिसमें 2020 सत्र के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिए जाने की उम्मीद है. लोढा समिति की सिफारिशों के अनुसार आईपीएल फाइनल और भारत के अगले अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम के बीच 15 दिन का अंतर होना जरूरी है. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सदस्य ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया, 'प्रसारणकर्ता चाहते हैं कि मैच जल्दी शुरू (सात या साढ़े सात बजे) हों और साथ ही सप्ताहांत में दो मैच नहीं हों. इस मुद्दे पर चर्चा होगी. संचालन परिषद की बैठक में पूर्ण कार्यक्रम पर चर्चा होने की संभावना है.'

राजस्थान रॉयल्स का दूसरा घरेलू मैदान बनेगा गुवाहाटी स्टेडियम?


गुवाहाटी का मुद्दा भी है अहम
एक अन्य मुद्दा गुवाहाटी के बारसापारा स्टेडियम में आईपीएल स्थल के रूप में पदार्पण करने का है जो राजस्थान रायल्स का दूसरा घरेलू मैदान होगा. इसके अलावा 2021 सत्र में टीमों की संख्या पर भी चर्चा हो सकती है. आईपीएल को दो और फ्रेंचाइजी जोड़कर 10 टीमों की लीग बनाने और इसे दो महीने से अधिक चलाने की मांग की जा रही है.'केएल राहुल से कीपिंग कराना खतरनाक, टीम इंडिया को पड़ेगा भारी'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2020, 7:32 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर