होम /न्यूज /खेल /

क्या श्रीलंका में होगा आईपीएल का आयोजन? बीसीसीआई ने दिया बड़ा बयान

क्या श्रीलंका में होगा आईपीएल का आयोजन? बीसीसीआई ने दिया बड़ा बयान

अगर टी20 वर्ल्‍ड कप टलता है तो आईपीएल के आयोजन की उम्‍मीद बन सकती है (फाइल फोटो)

अगर टी20 वर्ल्‍ड कप टलता है तो आईपीएल के आयोजन की उम्‍मीद बन सकती है (फाइल फोटो)

बीसीसीआई (BCCI) ने इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 13वें सीजन को कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है.

    नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) का इंतजार सभी क्रिकेट प्रशंसकों को बेसब्री से रहता है. मगर इस साल होने वाले आईपीएल (IPL) पर कोरोना वायरस (Coronavirus) की मार पड़ती दिख रही है. इस जानलेवा महामारी के चलते आईपीएल को पहले 15 अप्रैल तक के लिए टाला गया और ​फिर लॉकडाउन (Lockdown) की अवधि 3 मई तक बढ़ने के बाद इस टूर्नामेंट को अनिश्चिकाल के लिए स्थगित कर दिया गया. हालांकि इस बीच ये खबरें भी सामने आईं कि श्रीलंका ने आईपीएल को अपने यहां आयोजित कराने की पेशकश की है. अब इसे लेकर बीसीसीआई (BCCI) ने बड़ा बयान जारी कर दिया है.

    दरअसल, श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने गुरुवार को कहा था कि श्रीलंका इस टूर्नामेंट का आयोजन अपने देश में करने के लिए तैयार है जहां कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या बहुत कम है और भारत की तुलना में वहां चीजें जल्द सामान्य होने की संभावना है. बता दें कि श्रीलंका में कोरोना वायरस से अभी तक सात लोगों की मौत हुई है.

    अभी नहीं मिला कोई प्रस्ताव
    श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की इस पेशकश पर अब भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) से जुड़े अहम व्यक्ति ने कहा कि अभी कोविड-19 महामारी से जूझ रही दुनिया में इस तरह के प्रस्ताव पर चर्चा करने का कोई मतलब नहीं है. जब दुनिया में सब कुछ ठप्प पड़ा है तब बीसीसीआई कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं है. वैसे भी एसएलसी से अभी तक इस बारे में कोई प्रस्ताव नहीं मिला तो फिर इस पर चर्चा का सवाल ही नहीं उठता.’ बीसीसीआई अधिकारी से पूछा गया कि श्रीलंका से पेशकश मिलने पर बोर्ड का रुख क्या है.

    तस्वीर बदल भी सकती है...
    आईपीएल (IPL) को 2009 में दक्षिण अफ्रीका में आयोजित करने के फैसले में शामिल रहे बीसीसीआई के एक पूर्व अधिकारी ने कहा कि मई में शशांक मनोहर के आईसीसी चेयरमैन पद से हटने के बाद तस्वीर बदल सकती है. उन्होंने कहा, ‘श्रीलंका आईसीसी में बीसीसीआई का सहयोगी रहा है और उसका प्रस्ताव समझा जा सकता है, लेकिन मनोहर के अगले महीने हटने के बाद क्या स्थिति होगी ये देखना होगा. नये समीकरण बन सकते हैं और श्रीलंका ही नहीं कई अन्य विकल्प भी हो सकते हैं.’

    29 मार्च से शुरू होना था आईपीएल
    इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) का 13वां सीजन पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 29 मार्च से 24 मई के बीच आयोजित किया जाना था लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. बीसीसीआई (BCCI) चीजें सामान्य होने के बाद ही इसका आयोजन करेगी. श्रीलंका में अभी कोविड-19 के 200 मामले हैं जबकि भारत में इनकी संख्या 13,000 को पार कर चुकी है. भारत में 400 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

    इंडिया के लिए 15 साल पहले किया डेब्यू, विराट की टीम से निकाले जाने से हुआ आहत

    जमातियों पर भड़कीं बबीता को मिल रही धमकी-गालियां, कहा-जायरा वसीम नहीं हूंundefined

    Tags: BCCI, Cricket news, Indian Cricket Team, Indian premier league, IPL, Sports news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर