IPL: 14 दिन में खिलाड़ियों को कराने होंगे 4 कोविड टेस्ट, BCCI लागू करेगी कड़े नियम

IPL: 14 दिन में खिलाड़ियों को कराने होंगे 4 कोविड टेस्ट, BCCI लागू करेगी कड़े नियम
मुंबई इंडियंस मौजूदा आईपीएल चैंपियन है

बीसीसीआई (BCCI) आईपीएल (IPL) के लिए जल्द ही सभी फ्रेंचाइजी को एसओपी भेजने वाला है

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 30, 2020, 12:44 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के स्थगित होने के बाद से बीसीसीआई (BCCI) पूरे जोश के साथ आईपीएल की तैयारियों में जुट चुकी है. 29 मार्च से शुरू होने वाला यह टूर्नामेंट अब 19 सितंबर से शुरू होगा. कोरोना वायरस के बीच टूर्नामेंट के आयोजन के लिए बीसीसीआई स्टैंडार्ड ऑपरेटिंग प्रोसिज्यूर (SOP) तैयार कर रहा है. एसओपी में कुछ सख्त नॉर्म होंगे जिसका सभी को पालन करना होगा. बीसीसीआई जल्द ही यह एसओपी सभी फ्रेंचाइजी को भेज देगा.

खिलाड़ियों को कराने होंगे चार कोविड टेस्ट
बीसीसीआई (BCCI) के इस एसओपी के मुताबिक एक बार जो खिलाड़ी जैव सुरक्षा बबल के अंदर चले गए वह किसी भी तरह नियमों को तोड़ने के बाद वापसी नहीं कर सकते. इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए बीसीसीआई (BCCI) के अधिकारी ने बताया कि खिलाड़ी अपने परिवार और गर्लफ्रेंड को साथ रख सकेंगे या नहीं इसका फैसला फ्रेंचाइजी करेंगी. अगर फ्रेंचाइजी इजाजत देती हो तो उन्हें भी जैव सुरक्षा बबल के नियम मानने होंगे. एसओपी के मुताबिक हर खिलाड़ी को 14 दिन में चार बार कोविड का टेस्ट करना होगा. पहले दो टेस्ट यूएई के लिए रवाना होने से पहले भारत में ही किए जाएंगे. बाकी दो टेस्ट यूएई में क्वारंटाइन के दौरान किए जाएंगे. बीसीसीआई ने एसओपी ईसीबी  की गाइडलाइंस को देखकर तय किए हैं जिन्होंने सफलतापूर्वक वेस्टइंडीज की मेजबानी की थी.

भारतीय कप्तान करने जा रहे हैं शादी, आठ साल पहले विदेशी गर्लफ्रेंड से की थी सगाई
शोएब अख्तर ने पाकिस्तान के टीम सेलेक्शन पर उठाए सवाल, कहा- 20 खिलाड़ियों की टीम में 22 तेज गेंदबाज



टीमें नहीं बदल सकेंगी होटल, ड्रेसिंग रूम में केवल 15 खिलाड़ी
टीमों को एक बार होटल तय करने लेने के बाद उसे बदलने की इजाजत नहीं होगी. बीसीसीआई यह तय करेंगी कि कोविड टेस्ट में नेगेटिव पाए जाने वाले केटरर ही होटल, ड्रेसिंग रूम और बाकी जरूर जगह खाना सर्व करेंगे. बीसीसीआई का यह खास एसओपी मैच ऑफिशियल और ब्रॉडकास्टर्स को दिया जाएगा.बाकी के नियामों के मुताबिक डगआउट में कम लोगों को बैठने की इजाजत होगी, वहीं ड्रेसिंग रूम में केवल 15 खिलाड़ी रहेंगे.

मैच के कमेंटेटर भी कमेंट्री बॉक्स में छह फुट की दूरी पर रहेंगे और पोस्ट मैच प्रेसनटेशन में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा. बीसीसीआई के मुताबिक यह एसओपी सभी फ्रेंचाइजी को अगले हफ्ते भेज दिया जाएगा और जिसे भी परेशानी होगी तो वह इसपर चर्चा के लिए उनके पास आ सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading