खेल

IPL: यॉर्कर पर यॉर्कर! सुपर ओवर में बुमराह और मोहम्मद शमी ने दर्शकों को बना दिया दीवाना!

जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी
जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी

IPL: मुंबई इंडियंस के तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और किंग्स इलेवन पंजाब के मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने सुपर ओवर में कमाल की गेंदबाज़ी की

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 19, 2020, 6:06 PM IST
  • Share this:
दुबई. आईपीएल में हर तरफ इस वक्त एक मैच में दो सुपर ओवर (Super Over) की चर्चा है. किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस (KXIP Vs MI) के बीच मुकाबला दो बार टाई हुआ तो दो बार सुपर ओवर करवाने पड़े. आखिरकार किंग्स इलेवन पंजाब को जीत मिल गई. इस मैच में सुपर ओवर के दो सबसे बड़े हीरो रहे मुंबई इंडियंस के तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और किंग्स इलेवन पंजाब के मोहम्मद शमी (Mohammad Shami). टीम इंडिया के इन दो गेंदबाज़ों ने अपनी नॉन स्टॉप यॉर्कर गेंदों से हर किसी को दीवाना बना दिया. एक ऐसी गेंदबाज़ी जो लंबे वक्त तक क्रिकेट प्रेमियों के जहन में रहेगी.



बूम-बूम बुमराह का जलवा
सबसे पहले जसप्रीत बुमराह ने सुपर ओवर की दूसरी गेंद पर केएल राहुल को चलता कर दिया. ये बुमराह की शानदार यॉर्कर गेंद थी. इसके बाद बुमराह ने यॉर्कर डालने के चक्कर में निकोलस पूरन को फुलटॉस डाल दी. पूरन प्वाइंट पर कैच आउट हो गए. पंजाब की टीम सिर्फ 5 रन बना सकी.
मोहम्मद शमी का करारा जवाबइसके बाद जब मुंबई की टीम चेज़ करने के लिए उतरी तो 6 रनों का लक्ष्य बेहद छोटा लग रहा था. लेकिन मोहम्मद शमी ने एक के बाद एक धारदार यॉर्कर डाल कर रोहित शर्मा और क्विटंन डीकॉक के होश उड़ा दिए. शमी ने अपनी यॉर्कर से ऐसा दबाव बनाया कि आखिरी गेंद पर एक रन लेने के चक्कर में केएल राहुल ने डी कॉक को रन आउट कर दिया. लिहाजा सुपर ओवर भी टाई हो गया. इसके बाद मैच के नतीजे के लिए एक और सुपर ओवर करवाना पड़ा.




काम आया अनुभव
बुमराह और शमी की गेंदबाजी लंबे वक्त तक क्रिकेट प्रेमियों को याद रहेगी. एक बार फिर से इन दिनों ने दुनिया को बता दिया कि अनुभव के आगे कुछ भी नहीं है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज