लाइव टीवी

आर अश्विन की कप्तानी पर किंग्स इलेवन पंजाब के कोच अनिल कुंबले ने दिया बड़ा बयान

News18Hindi
Updated: October 16, 2019, 7:24 PM IST
आर अश्विन की कप्तानी पर किंग्स इलेवन पंजाब के कोच अनिल कुंबले ने दिया बड़ा बयान
अश्विन की कप्तानी पर संकट के बादल

आईपीएल के अगले सीजन के लिए किंग्स इलेवन पंजाब ने अनिल कुंबले (Anil Kumble) को कोच बनाया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 16, 2019, 7:24 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में चैंपियन बनने के लिए किंग्स इलेवन पंजाब ने अनिल कुंबले को कोच बनाया है. कोच बनते ही अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने एक बड़ा बयान दे दिया है. अनिल कुंबले ने कहा कि किंग्स इलेवन पंजाब ने आर अश्विन (R Ashwin) को अपनी टीम में बरकरार जरूर रखा है लेकिन उनकी कप्तानी पर अबतक फैसला नहीं हुआ है.

अश्विन नहीं होंगे किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान?
अनिल कुंबले  (Anil Kumble) ने अश्विन (R Ashwin)  के मुद्दे पर कहा, 'हमने अभी फैसला नहीं किया है. कुछ फैसले करने जरूरी होते हैं लेकिन अभी हमें इस पर निर्णय लेने की जरूरत नहीं है. आईपीएल अभी पांच महीने बाद होना है. अभी नीलामी होगी और हम वहां से अपनी टीम तैयार करना शुरू करेंगे.' कुंबले ने कहा, 'अश्विन के दो साल शानदार रहे लेकिन हम अनुकूल परिणाम हासिल नहीं कर पाये. हालांकि हमने अभी तक फैसला नहीं किया है कि कौन कप्तान होगा.'

क्या अश्विन की कप्तानी बरकरार रखेंगे अनिल कुंबले?


कुंबले को IPL में लंबा अनुभव
बता दें अनिल कुंबले (Anil Kumble) पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और मुंबई इंडियन्स के लिये मेंटॉर की भूमिका निभा चुके हैं. कुंबले ने बुधवार को पीटीआई से कहा, 'आरसीबी के साथ हम खिताब नहीं जीत पाये लेकिन दो अवसरों पर हम खिताब के करीब पहुंचे थे. मुंबई के साथ मैं जो 3 साल रहा उनमें हमें सफलताएं मिली. यह अनुभव शानदार रहा. इससे निश्चित तौर पर (कोच के रूप में) मदद मिलती है.'

उन्होंने कहा, 'आखिर में यह सब क्रिकेट खेल को लेकर है. अगर आप इसका इस तरह से सरलीकरण कर देते हैं तो काम आसान हो जाता है. जिस क्षण आप परिणाम, जीत, ट्रॉफी को महत्व देना शुरू करते तो आप खिलाड़ियों पर अधिक दबाव बना देते हो. इसलिए मैंने यह सीख ली कि दबाव मुक्त रहो और खिलाड़ियों को सहज रखने में मदद करो. जब वे सहज होकर खेलते हैं तो अच्छा प्रदर्शन करते हैं.'टी20 वर्ल्ड कप से पहले भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, सामने आया ICC का प्लान!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 16, 2019, 7:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर