LIVE NOW

Highlights MI vs RCB: हार्दिक ने बैंगलोर से छीना मैच, मुंबई 5 विकेट से जीता

IPL Live Cricket Score, MI vs RCB 31st T20, लाइव क्रिकेट स्कोर - मुंबई इंडियंस बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, Mumbai Indians vs Royal Challengers Bangalore IPL 2019 Live Score, MI vs RCB | Live Cricket Scorecard, Updates and Commentary

Hindi.news18.com | April 15, 2019, 11:48 PM IST
facebook Twitter google Linkedin
Last Updated 5 days ago

Indian Premier League, 2019

Match 31 | 15 April, 2019 | Wankhede Stadium, Mumbai

Mumbai Indians beat Royal Challengers Bangalore by 5 wickets

Man of the Match: Lasith Malinga

BatsmanRB4s6sSR
Hardik Pandya371652231.25
Kieron Pollard00000
BowlersOMRWKTWDNBECON
Umesh Yadav202501012.5
Navdeep Saini303401011.33

हाइलाइट्स

मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पंड्या(16 गेंद नाबाद 37) के रन के बूते रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 5 विकेट से रौंद दिया. उनकी पारी के बूते मुंबई ने आरसीबी के 171 रन के स्‍कोर को 19वें ओवर में ही पार कर लिया. हार्दिक ने 19वें ओवर में 21 रन उड़ाए और मैच को आखिरी ओवर तक जाने ही नहीं दिया. इस जीत के साथ मुंबई अंक तालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गई हैं. वहीं बैंगलोर सबसे नीचे मौजूद है.

इससे पहले पहले रोहित शर्मा और क्विंटन डीकॉक ने मुंबई इंडियंस को तूफानी शुरुआत दी. उन्‍होंने आते ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाजों को निशाने पर लिया. दोनों ने चौके-छक्‍के बरसाए और टीम का स्‍कोर 5 ओवर में ही 50 के पार पहुंचा दिया. इन दोनों को मोईन अली ने एक ही ओवर में चलता कर दिया. इसके बाद मिडिल ओवरों में मुंबई दबाव में दिख रही थी. उसके बल्‍लेबाजों को रन बनाने में दिक्‍कत हो रही थी. हालांकि ईशान किशन ने आते ही चौके-छक्‍के उड़ाए और 21 रन बनाकर चलते बने.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने एबी डिविलियर्स(75) और मोईन अली(50) के अर्धशतकों की मदद से मुंबई के सामने जीत के लिए 172 रन का लक्ष्‍य रखा. आरसीबी ने टॉस हारकर पहले खेलते हुए 7 विकेट गंवाकर 171 रन बनाए. डिविलियर्स और मोईन ने तीसरे विकेट के लिए तूफानी अंदाज में 95 रन जोड़े. इस दौरान दोनों ने अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए. डिविलियर्स ने 4 और मोईन ने 5 छक्‍के उड़ाए. आखिरी ओवर में डिविलियर्स सहित तीन विकेट गिरे जिससे बैंगलोर को केवल 9 रन मिले. मुंबई की ओर से लसित मलिंगा ने 31 रन देकर 4 विकेट लिए.

इससे पहले मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर को पहला झटका दे दिया है. बैंगलोर के कप्‍तान विराट कोहली 8 रन बनाकर जेसन बेहरनडॉर्फ की गेंद पर चलते बने. इस मैच के लिए आरसीबी ने टीम में कोई बदलाव नहीं किया है. वहीं मुंबई ने अल्‍जारी जोसफ की जगह लसित मलिंगा को खिलाया है. यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम में हो रहा है. इस वक्‍त आईपीएल प्‍वाइंट टेबल में मंबई इंडियंस सात मैचों में चार जीत के साथ तीसरे स्‍थान पर है तो 'विराट सेना' सात मैचों में एक जीत के साथ अंतिम स्‍थान पर है. वहीं मुंबई ने अपने घर पर हमेशा अच्‍छा प्रदर्शन किया है और इस मैच को जीतकर वह प्‍ले-ऑफ की ओर कदम बढ़ाना चाहेगी.

चेन्‍नई बनाम आरसीबी
दोनों टीमों के बीच 2008 से लेकर अब तक 26 मैच खेले गए हैं. इस दौरान मुंबई ने 17 तो बैंगलोर ने 9 बार जीत हासिल की है. जबकि वानखेड़े स्‍टेडियम खेले गए 8 मैचों से पांच मेजबान मुंबई और तीन विराट कोहली की टीम ने जीते हैं.

ये हैं स्‍टार खिलाड़ी
मुंबई के पास लसिथ मलिंगा, रोहित शर्मा, केरॉन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह आदि दमदार खिलाड़ी हैं. जबकि विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, पार्थिव पटेल, युजवेंद्र चहल आदि मुंबई को कड़ी टक्‍कर देने की क्षमता रखता है.

ये हैं टीमें-
मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, राहुल चाहर, क्विंटन डी कॉक, केरन पोलार्ड, जेसन बेहरेनडॉर्फ, जसप्रीत बुमराह और लसित मलिंगा.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), एबी डीविलियर्स, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, मोइन अली, पवन नेगी, अक्षदीप नाथ और नवदीप सैनी.

यहां देखें MI vs RCB मैच की लाइव अपडेट और कवरेज

11:42 pm (IST)
LOAD MORE
Loading...