LIVE NOW

HIGHLIGHTS MI vs RCB: कोहली का संघर्ष बेकार, मुंबई ने खोला जीत का खाता

IPL 2018 Live Cricket Score: आईपीएल लाइव क्रिकेट स्कोर, मुंबई इंडियंस वस रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर - Mumbai Indians vs Royal Challengers Bangalore t20 Live Score | Live Cricket Scorecard, Updates and Commentary: आईपीएल 11 में आज मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच टक्‍कर है. बैंगलोर को जीत के लिए 213 रन का लक्ष्‍य मिला है.

Hindi.news18.com | April 18, 2018, 3:46 PM IST
facebook Twitter google Linkedin
Last Updated April 18, 2018

Indian Premier League, 2018

Match 14 | 17 April, 2018 | Wankhede Stadium, Mumbai

Mumbai Indians beat Royal Challengers Bangalore by 46 runs

Man of the Match: Rohit Sharma

BatsmanRB4s6sSR
Virat Kohli (C926274148.38
Mohammed Siraj8301266.66
BowlersOMRWKTWDNBECON
Jasprit Bumrah40282107
Krunal Pandya40283107

हाइलाइट्स

आईपीएल 11 में मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 46 रन से हरा दिया. जीत के लिए 213 रन का पीछा करते हुए बैंगलोर की बल्‍लेबाजी नाकाम रही और टीम आठ विकेट पर 167 रन ही बना सकी. विराट कोहली 92 रन बनाकर नाबाद रहे. मुंबई की ओर से क्रुणाल पंड्या ने सबसे ज्‍यादा तीन विकेट लिए.

मुंबई ने कप्‍तान रोहित शर्मा की 94 रन की तूफानी पारी के बूते 6 विकेट पर 213 रन बनाए थे. बैंगलोर की ओर से उमेश यादव सबसे कामयाब गेंदबाज रहे. उन्‍होंने 36 रन देकर दो विकेट निकाले.

इससे पहले टॉस हारकर खेलते हुए मुंबई की बहुत बुरी शुरुआत हुई. मैच की पहली दो गेंदों पर सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन बिना खाता खोले आउट हुए. उमेश यादव ने दोनों विकेट लिए. लेकिन रोहित शर्मा और एविन लुईस ने मोर्चा संभालते हुए तेजी से रन बटोरते हुए टीम को संभाला. दोनों ने 11 ओवर में 100 रन जोड़ डाले. इस दौरान लुईस ने अपनी फिफ्टी भी पूरी की. कोरे एंडरसन ने लुईस को क्विंटन डीकॉक के हाथों कैच कराकर वापस भेजा. 65 रन की अपनी पारी में लुईस ने छह चौके और पांच छक्‍के लगाए.

लक्ष्‍य का पीछा करते हुए बैंगलोर ने ठीक शुरुआत की थी लेकिन पांचवें ओवर डीकॉक(19) और एबी डिविलियर्स(1) एक ही ओवर में मिचेल मैक्‍लेनघन के शिकार बन गए. कप्‍तान विराट कोहली एक छोर पर डटे रहे लेकिन बाकी कोई बल्‍लेबाज नहीं टिक पाया. मनदीप सिंह(16), कोरे एंडरसन(0), वाशिंगटन सुंदर(7) और सरफराज खान (5) के रूप में मिडिल ऑर्डर फ्लॉप रहा. क्रुणाल पंड्या ने सबसे ज्‍यादा नुकसान पहुंचाया. उन्‍होंने 28 रन देकर 3 विकेट लिए.

अंक तालिका में आरसीबी छठे और मुंबई आठवें नंबर पर है. दोनों टीमों के पास आक्रामक बल्लेबाज़ों की कोई कमी नहीं हैं लेकिन दोनों की ही शुरुआत अच्छी नहीं रही. वानखेड़े स्टेडियम में जीत के साथ ये दोनों टीमें लय हासिल करना चाहेंगी.

मुंबई ने अपने तीनों मुकाबले डेथ ओवरों में गंवाए हैं जबकि आरसीबी की टीम भी तीन मैचों में से सिर्फ एक जीत पाई है. यहां अब तक खेले गए दोनों मैच काफी करीबी रहे और दोनों में मेज़बान टीम के पास जीत दर्ज करने का मौका था लेकिन चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ आखिरी लम्हों में टीम पिछड़ गई.

टीम को सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ उसके मैदान पर भी हार का सामना करना पड़ा जिससे रोहित शर्मा की अगुआई वाली तीन बार की चैंपियन टीम अंतिम पायदान पर है. आरसीबी ने घरेलू मैदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हार के साथ शुरुआत की और इसके बाद किंग्स पंजाब को हराया लेकिन रविवार को राजस्थान रॉयल्स से अपने ही मैदान पर हार गई.

यहां देखें मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच मुकाबले का लाइव कवरेज

LOAD MORE