LIVE NOW

Highlights KXIP vs RR: अश्विन के आगे रॉयल्‍स ने टेके घुटने, 12 रन से गंवाया मैच

IPL Live Cricket Score, KXIP vs RR 32nd T20, लाइव क्रिकेट स्कोर - किंग्‍स इलेवन पंजाब बनाम राजस्‍थान रॉयल्‍स, Kings Xi Punjab vs Rajasthan Royals IPL 2019 Live Score, KXIP vs RR | Live Cricket Scorecard, Updates and Commentary

Hindi.news18.com | April 16, 2019, 11:51 PM IST
facebook Twitter google Linkedin
Last Updated 4 days ago

Indian Premier League, 2019

Match 32 | 16 April, 2019 | Punjab Cricket Association IS Bindra Stadium, Mohali

Kings XI Punjab beat Rajasthan Royals by 12 runs

Man of the Match: Ravichandran Ashwin

BatsmanRB4s6sSR
Stuart Binny331123300
Jaydev Unadkat00000
BowlersOMRWKTWDNBECON
Arshdeep Singh404322010.75
Mujeeb Ur Rahman30240208

हाइलाइट्स

कप्‍तान आर अश्विन(24 रन पर 2 विकेट) और एम अश्विन (24 रन पर एक विकेट) की बदौलत किंग्‍स इलेवन पंजाब ने राजस्‍थान को 12 रन से हरा दिया. 182 रन का पीछा करते हुए राजस्‍थान की टीम 7 विकेट पर 170 रन ही बना सकी. राजस्‍थान की इस सीजन में 8 मैचों में से छठी हार है. वहीं पंजाब ने 9 में से पांचवां मुकाबला जीतकर 10 अंक कर लिए हैं. वह अंक तालिका में अब चौथे नंबर पर है. जोस बटलर( 23) और राहुल त्रिपाठी( 50) ने राजस्‍थान को अच्‍छी शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 4 ओवर में ही 38 रन जोड़ दिए. बटलर पहले विकेट के रूप में आउट हुए. उनके जाने के बाद त्रिपाठी ने संजू सैमसन (27) के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 49 गेंद में 59 रन जोड़े. सैमसन और त्रिपाठी जब तक क्रीज पर थे तब तक राजस्‍थान मुकाबले में पंजाब से आगे था. 12वें ओवर आर अश्विन ने सैमसन का शिकार किया. इसके बाद पंजाब हावी हो गया. पंजाब की स्पिन के आगे राजस्‍थान के बल्‍लेबाज तेजी से रन बनाने में नाकाम रहे. आखिरी ओवरों में स्‍टुअर्ट बिन्‍नी ने तेजी से रन बटोरे लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला सके.

पंजाब ने केएल राहुल के अर्धशतक(52) और डेविड मिलर के 40 रनों के बूते पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 182 रन का स्‍कोर बनाया. राजस्‍थान को मैच जीतने के लिए 183 रन बनाने होंगे. राजस्‍थान की ओर से जोफ्रा आर्चर ने सबसे ज्‍यादा 3 विकेट निकाले. पंजाब ने आखिर के 5 ओवर में 46 रन बटोरे और 4 विकेट गंवाए. कप्‍तान आर अश्विन ने आखिरी ओवर में दो छक्‍के और एक चौका उड़ाकर पंजाब को 180 रन के पार पहुंचाया.

पंजाब ने आज धीमी शुरुआत की. सलामी बल्‍लेबाज केएल राहुल के बल्‍ले से पहला चौका 28वीं गेंद पर निकला. क्रिस गेल ने 2 चौके और 3 छक्‍के लगाकर 30 रन बनाए लेकिन उन्‍होंने इसके लिए 22 गेंदों का सामना किया. मयंक अग्रवाल ने आते ही आक्रामक रूख अपनाया और 12 गेंद में 26 रन बनाए. वे तेजी से रन बनाने के प्रयास में ईश सोढ़ी के शिकार बने. राहुल और मिलर ने तीसरे विकेट के लिए 85 रन जोड़े. इस दौरान राहुल ने इस सीजन का चौथा अर्धशतक भी पूरा किया..

राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे ने किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है. दोनों टीमों ने इस मुकाबले के लिए तीन-तीन बदलाव किए हैं. राजस्‍थान ने स्‍टीव स्मिथ, बेन स्‍टोक्‍स और के गौतम की जगह एश्‍टन टर्नर, ईश सोढ़ी और स्‍टुअर्ट बिन्‍नी को लिया है. पंजाब में सैम कर्रन, सरफराज खान और एंड्रयू टाय की जगह‍ मुजीब रहमान, अर्शदीप सिंह और डेविड मिलर आए हैं.

इस सीजन इन दोनों टीमों के बीच यह दूसरा मैच है. पहले मैच में पंजाब ने राजस्थान को मात दी थी. वो मैच मांकडिंग के कारण विवादों में रहा था. पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने राजस्थान के जोस बटलर को मांकडिंग आउट कर दिया था. राजस्थान उस मैच में राजस्थान जीतते-जीतते हार गई थी जिसमें बटलर के विकेट ने अहम रोल निभाया था.

पंजाब को अपने पिछले दो मैचों में हार मिली है. मुंबई इंडियंस ने उसे अपने घर में मात दी थी तो वहीं विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने पंजाब को उसी के घर में मात दी थी. इस मैच में पंजाब के सामने ऐसी टीम है जिसका इस सीजन प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. राजस्थान इस समय अंकतालिका में सात मैचों में दो जीत और पांच हार से हासिल चार अंकों के साथ सातवें स्थान पर है. उसे दूसरी जीत अपने पिछले मैच में मिली थी. राजस्थान ने अपने पिछले मैच में मुंबई को उसी के घर में शिकस्त दी थी.

टीमें 

पंजाब: रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), लोकेश राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, मुजीब उर रहमान, डेविड मिलर, मोइसिस हेनरिक्स, निकोलस पूरन, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह और मुरुगन अश्विन.

राजस्थान: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), संजू सैमसन, श्रेयस गोपाल, स्टुअर्ट बिन्नी, राहुल त्रिपाठी,  जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, ईश सोढ़ी, धवल कुलकर्णी, जयदेव उनादकट और एश्टन टर्नर.

यहां देखें KXIP vs RR मैच की लाइव अपडेट और कवरेज

LOAD MORE
Loading...