खेल

SPN vs VEL, Women’s IPL T20 challenge: वेलोसिटी ने सुपरनोवाज को 5 विकेट से हराया

IPL 2020, Supernovas vs  Velocity: सुने लीस ने ने ताबड़तोड़ 21 गेंदों में नाबाद 37 रन बनाकर वेलोसिटी को दिलाई जीत
IPL 2020, Supernovas vs Velocity: सुने लीस ने ने ताबड़तोड़ 21 गेंदों में नाबाद 37 रन बनाकर वेलोसिटी को दिलाई जीत

IPL 2020, Supernovas vs Velocity: सुने लीस ने ने ताबड़तोड़ 21 गेंदों में नाबाद 37 रन बनाकर वेलोसिटी को दिलाई जीत

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2020, 11:25 PM IST
  • Share this:
दुबई. नई दिल्ली. वीमेंस टी20 चैलेंज (Womens T20 Challenge 2020) का पहला ही मैच कमाल का रहा. मुकाबले में वेलोसिटी ने आखिरी ओवर में सुपरनोवाज को मात दी. शारजाह में खेले गए मुकाबले में सुपरनोवाज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 126 रन बनाए. जवाब में वेलोसिटी ने 19.5 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. वेलोसिटी की जीत साउथ अफ्रीका ऑलराउंडर सुने लीस ने तय की जिन्होंने अंतिम समय में ताबड़तोड़ 21 गेंदों में नाबाद 37 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई.

वेलोसिटी को मिली रोमांचक जीत
लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेलोसिटी की शुरुआत बेहद खराब रही. डेनियली व्याट बिना खाता खोले आयाबोंगा खाका का शिकार हो गई. इसके बाद विस्फोटक बल्लेबाज शेफाली वर्मा भी तीसरे ओवर में खाका का शिकार बनी. शेफाली ने 11 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 17 रन बनाए. इसके बाद कप्तान मिताली राज ने 19 गेंदों में 7 रन बनाए और वो सिरिवर्धने को अपना विकेट दे बैठी. वेदा कृष्णमूर्ति ने 29 रनों की जुझारू पारी खेली लेकिन उन्हें राधा यादव ने आउट कर वेलोसिटी को बैकफुट पर धकेल दिया. पूनम यादव ने सुषमा वर्मा का विकेट चटका सुपरनोवाज को मैच में और मजबूत बनाया.

सुने लीस की बेहतरीन पारी
आखिरी पांच ओवर में वेलोसिटी को 30 रनों की दरकार थी और फिर ऑलराउंडर सुने लिस ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू की. लिस ने पूनम यादव की गेंद पर छक्का जड़ा और सुषमा वर्मा ने भी ऐसा ही किया. 17वें ओवर में सुषमा वर्मा ने फिर छक्का लगाकर 11 रन बटोरे. 19वें ओवर में सुषमा वर्मा 34 रन बनाकर आउट हो गई. अंतिम ओवर में वेलोसिटी को 9 रनों की दरकार थी. सिरिवर्दने के ओवर में लीस ने दो चौके जड़ अपनी टीम को जीत दिला दी.



गायकवाड़ ने शेयर किया धोनी के साथ अपना 4 साल का सफर, बताया- कैसे माही ने बदली जिंदगी?

IPL 2020: लीग राउंड के वह मुकाबले जिन्होंने रोक दी थी सबकी सांसे, कभी आखिरी गेंद तो कभी सुपरओवर में निकला नतीजा

सुपरनोवाज की पहले बल्लेबाजी
पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी सुपरनोवाज को प्रिया पूनिया और चमारी अटापट्टू ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई, मगर कस्‍प्रेरक ने पूनिया को 11 रन पर आउट करके सुपरनोवाज को 30 रन पर पहला झटका दिया. इसके तुरंत बाद जेमिमा के रूप में टीम को 42 रन पर दूसरा झटका लगा.  कप्‍तान हरमनप्रीत ने चमारी का साथ दिया और दोनों ने स्‍कोर 89 तक पहुंचाया ही था कि 44 रन बनाकर चमारी जहानआरा का शिकार बन गई. इसके बाद हरमनप्रीत ने शशिकला के साथ छोटी सी साझेदारी करके स्‍कोर 100 के पार पहुंचाया, मगर 111 रन के स्‍कोर पर उनके रूप में सुपरनोवाज को चौथा झटका लगा. कप्‍तान के पवेलियन लौटने के बाद टीम की रफ्तार धीमी पड़ गई और पूजा 0, शशिकला 18 , राधा यादव 2 सेलमन 5 रन बनाकर आउट हो गई है. और टीम निर्धारित ओवर में 126 रन ही बना पाई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज