LIVE NOW

Highlights IPL Cricket Score, CSK vs KXIP: धोनी की करिश्‍माई कप्‍तानी के आगे हारा पंजाब, चेन्‍नई के सुपरकिंग्‍स बने विजेता

IPL Cricket Score, CSK vs KXIP 18th T20, लाइव क्रिकेट स्कोर - चेन्‍नई सुपर किंग्‍स बनाम किंग्‍स इलेवन पंजाब, Chennai Super Kings vs Kings XI Punjab IPL 2019 Live Score, CSK vs KXIP | Live Cricket Scorecard, Updates and Commentary

Hindi.news18.com | April 6, 2019, 7:48 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated April 6, 2019

Indian Premier League, 2019

Match 18 | 06 April, 2019 | MA Chidambaram Stadium, Chennai

Chennai Super Kings beat Kings XI Punjab by 22 runs

Man of the Match: Harbhajan Singh

BatsmanRB4s6sSR
Mandeep Singh1100100
Sam Curran01000
BowlersOMRWKTWDNBECON
Deepak Chahar404011210
Harbhajan Singh41172004.25

हाइलाइट्स

मौजूदा विजेता चेन्नई सुपर किंग्स ने शनिवार को एम.ए. चिदम्बरम स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को 22 रनों से हरा दिया. चेन्नई ने 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 160 रन ही बनाए थे. पंजाब ने 20 ओवर खेलने के बाद पांच विकेट खोकर 138 रन ही बना सकी. पंजाब के लिए सरफराज खान ने 67 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने गेंदों का सामना किया और चार चौके तथा दो छक्के लगाए. लोकेश राहुल ने 47 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 55 रनों की पारी खेली. चेन्नई के लिए फाफ डु प्लेसिस ने सबसे ज्यादा 54 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 38 गेंदों का सामना किया और दो चौकों के अलावा चार छक्के लगाए. शेन वाटसन ने 24 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 26 रनों की पारी खेली.

अंत में महेंद्र सिंह धोनी ने नाबाद 37 और अंबाती रायडू ने नाबाद 21 रनों की पारियां खेलीं. पंजाब के लिए रविचंद्रन अश्विन ने तीन विकेट लिए. उनके अलावा कोई और गेंदबाज विकेट नहीं ले सका.

इस मैच के लिए दोनों टीमों ने कई बदलाव किए. चेन्‍नई में मोहित शर्मा, ड्वेन ब्रावो और शार्दुल ठाकुर की जगह फाफ डु प्‍लेसी,हरभजन सिंह और स्‍कॉट कुगलेइन को लिया गया है. वहीं पंजाब ने मुजीब रहमान और हार्डुस विल्‍जॉन की जगह एंड्रयू टाय और क्रिस गेल को लिया गया है. मौजूदा सीजन में अब तक दोनों टीमों ने चार-चार मैच खेले हैं और तीन-तीन बार जीत मिली है. जबकि चेन्‍नई और पंजाब ने एक-एक बार हार झेली है. चेन्‍नई को मुंबई और पंजाब को केकेआर से हार मिली है.

बहरहाल, दोनों टीमों के बीच IPL में कुल 19 मैच खेले हैं, जिसमें चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने 11 मैच जीते हैं तो पंजाब को 8 मैचों में जीत मिली है. जबकि एम.ए. चिदंबरम में दोनों टीमों ने 5 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान मेजबान को तीन तो मेहमान को दो बार जीत हासिल हुई है.

ये हैं स्‍टार खिलाड़ी
चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के पास महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना, शेन वॉटसन, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो और हरभजन सिंह जैसे दिग्‍गज खिलाड़ी हैं. जबकि किंग्‍स इलेवन पंजाब के पास आर अश्विन, क्रिस गेल, केएल राहुल, मोहम्‍मद शमी, डेविड मिलर, एंड्रयू टाई आदि स्‍टार खिलाड़ी हैं.

टीम इस प्रकार है-

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स:
एमएस धोनी(कप्‍तान/विकेटकीपर), शेन वॉटसन, अंबाती रायडू, सुरेश रैना, केदार जाधव, फाफ डु प्‍लेसी, रवींद्र जडेजा, स्‍कॉट कुगलेइन, दीपक चाहर, हरभजन सिंह और इमरान ताहिर.

किंग्‍स इलेवन पंजाब:
केएल राहुल(विकेटकीपर), क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, सरफराज खान, मनदीप सिंह, डेविड मिलर, सैम कुर्रान, आर अश्विन(कप्‍तान), एम अश्विन, एंड्रयू टाई और मोहम्‍मद शमी.

यहां देखें CSK vs KXIP मैच की लाइव कवरेज और अपडेट

7:46 pm (IST)
7:45 pm (IST)

चेन्‍नई की यह पांच मैचों में चौथी जीत है और वह टॉप पर चला गया है. वहीं पंजाब को 5 मैचों में दूसरी बार हार मिली है. 

7:43 pm (IST)
चेन्‍नई के 160 रन के जवाब में पंजाब की टीम 5 विकेट पर 138 रन ही बना सकी. उसकी ओर से सरफराज खान(67) और केएल राहुल(55) ने अर्धशतक उड़ाए मगर टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे. 

7:40 pm (IST)
पंजाब आखिरी ओवर में 3 रन बना सका और उसका एक विकेट गिरा. यह ओवर स्‍कॉट कुगलेइन ने किया. सरफराज खान चौथी गेंद पर 67 रन बनाकर आउट हुए. चेन्‍नई ने यह मुकाबला 22 रन से जीता.

7:35 pm (IST)

डेविड मिलर 5 गेंद में 6 रन बनाकर आउट. उन्‍होंने एक चौका लगाया. लेकिन तेज गति से रन बनाने के प्रयास में वे आउट हो गए.

7:33 pm (IST)

पंजाब की पारी का 19वां ओवर पूरा. इस ओवर से 13 रन आए और एक विकेट गिरा. दीपक चाहर की पहली दो गेंदें नोबॉल थी और इनसे आठ रन आए. इसके बाद बाकी की गेंदों पर केवल सिंगल आए. आखिरी गेंद पर चाहर ने डेविड मिलर को बोल्‍ड कर दिया.पंजाब को आखिरी ओवर में जीत के लिए 26 रन की जरूरत.

7:28 pm (IST)
पंजाब की पारी के 18 ओवर पूरे. इस ओवर से केवल 7 रन आए और एक विकेट गिरा. केएल राहुल इस ओवर में आउट हुए. उनके जाने के बाद आए डेविड मिलर ने पांचवीं गेंद पर चौका लगाया. पंजाब 3 विकेट पर 122 रन. सरफराज 56 और डेविड मिलर 4 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद. पंजाब को जीत के लिए 12 गेंद में 39 रन की जरूरत.

7:23 pm (IST)
पंजाब की तीसरा विकेट गिरा. केएल राहुल आउट. रनों के बढ़ते दबाव को कम करने के प्रयास में राहुल ने हवाई शॉट लगाया लेकिन गेंद को दूरी नहीं मिली. रवींद्र जडेजा ने बड़ी आसानी से इसे लपक लिया. राहुल ने 47 गेंद में 55 रन बनाए. स्‍कॉट कुगलेइन को पहली कामयाबी.

7:20 pm (IST)

पंजाब ने पिछले 5 ओवर में 24 रन बनाए हैं. इन पांच ओवरों में एक भी बाउंड्री नहीं आई है. एमएस धोनी ने ये सभी ओवर स्पिनरों से कराए हैं.

7:18 pm (IST)
पंजाब की पारी के 17 ओवर पूरे. यहा ओवर इमरान ताहिर ने किया. इस ओवर से भी 5 रन ही मिले. ताहिर का कोटा भी पूरा. उन्‍होंने अपने स्‍पैल में केवल 20 रन दिए. राहुल 54 और सरफराज 54 रन बनाकर नाबाद. पंजाब को 18 गेंद में 46 रन की जरूरत. 

LOAD MORE
Loading...