खेल

LIVE NOW

IPL LIVE UPDATES: महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ की रेस से हुई बाहर

IPL LIVE UPDATES: किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आज रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है

Hindi.news18.com | October 26, 2020, 3:10 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated October 26, 2020

हाइलाइट्स

3:10 pm (IST)

 रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangaore) को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में अहम मोड़ पर आकर करारा झटका लगा है. टीम के तेज गेंदबाज को चोट लगी है और वह बाहर हो सकते हैं. आरसीबी के मुख्य फिजियोथेरेपिस्ट इवान स्पीचली ने बताया ह कि तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) का दाहिना अंगूठा रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 18वें ओवर में चोटिल हो गया. 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर सैनी का दाहिने हाथ का अंगूठा चोटिल हो गया था और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा था.

3:10 pm (IST)

बेन स्टोक्स ने शतक पूरा करने के बाद एक बार फिर अपने पिता को समर्पित करने का उंगली से इशारा किया. स्टोक्स को संजू सैमसन की सपोर्ट मिला. संजू ने 31 गेंदों पर 54 रन बनाए. 
स्टोक्स पाकिस्तान का दौरा बीच में छोड़कर बीमार पिता के साथ समय बिताने के लिए न्यूजीलैंड गए थे. 

 

3:09 pm (IST)

मुंबई इंडियंस के स्टार ऑल राउंडर हार्दिक पंड्या ने इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में रविवार को ब्लैक लाइव्स मैटर मूवमेंट के लिए अपना सपोर्ट दिखाते हुए घुटने टेके. दुनिया भर के हजारों खेल सितारे इस मूवमेंट के सपोर्ट में घुटने टेक रहे हैं. अमेरिका के मिनियापोलिस में एक श्वेत पुलिस अधिकारी के हाथों अश्वेत अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड के मारे जाने पर नस्लवाद के विरोध का यह प्रतीक बना था. 


3:09 pm (IST)

ब्रिटिश ड्राइवर लुईस हैमिल्टन (Lewis Hamilton) ने पुर्तगाल ग्रां प्री जीतकर (Portugal Grand Prix) रविवार को फॉर्मूला वन का नया इतिहास रच दिया. यह उनके करियर की 92वीं जीत थी. वह जर्मनी के महान ड्राइवर माइकल शूमाकर से आगे निकल गए हैं. अपनी 97वीं पोल पोजीशन के साथ शुरुआत करने वाले मर्सिडीज के हेमिल्टन ने अल्ग्रेव इंटरनेशनल सर्किट में शुरुआत में बढ़त खो दी थी, लेकिन वापसी करते हुए रिकॉर्ड जीत अपने नाम की.


10:45 am (IST)

चेन्नई सुपर किंग्स लीग के इतिहास में पहली बार न सिर्फ प्लेऑफ में जाने में नाकाम रही बल्कि प्लेऑफ की रेस से बाहर होने वाली भी पहली टीम बनी. टीम के इस प्रदर्शन से सभी खिलाड़ी दुखी हैं. ऐसे में धोनी की पत्नी साक्षी ने एक भावुक पोस्ट लिखकर टीम को सहारा देने की कोशिश की.

10:15 am (IST)

प्लेऑफ की दौड़ अब काफी कड़ी हो गयी है और ऐसे में दोनों टीमें सोमवार को जीत के महत्व को अच्छी तरह से समझती हैं. किंग्स इलेवन की टीम शानदार फार्म में है. उसने लगातार पांच मैच गंवाने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को हराया और फिर चोटी की दो टीमों मुंबई और दिल्ली कैपिटल्स को पराजित किया. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ तो उसने अपने छोटे स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव किया.

9:56 am (IST)

चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के फिलहाल आईपीएल में 8 अंक हैं. अब अगर वो अपने बचे हुए दो मैच भी जीत जाती है तो भी उसके 12 अंक होंगे. 

LOAD MORE
नई दिल्ली. आईपीएल (IPL) में रविवार को धमाकेदार मुकाबलों के बाद आज किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच मुकाबला खेला जाएगा. रविवार को हुए मुकाबले में भले ही चेन्नई सुपर किंग्स ने आरसीबी को मात दी हो लेकिन दिन के अंत में वह प्लेऑफ से बाहर होने वाली पहली टीम बनी. अब बची हुई टीमों के बीच प्लेऑफ की जंग काफी रोमांचक हो चुकी है. प्लेऑफ में जगह बनाने की कोशिश में लगी हुई किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स आज आमने-सामने होंगी. लगातार पांच मैच हारने के बाद पंजाब ने पिछले चार मैच जीतकर एक बार फिर शानदार वापसी की है.

किंग्स इलेवन के 11 मैचों में पांच जीत से 10 अंक हैं और वह पांचवें स्थान पर है जबकि केकेआर के 12 अंक हैं और वह चौथे स्थान पर है. पंजाब एक जीत से शीर्ष चार में पहुंच जाएगा जबकि केकेआर अगर जीत दर्ज करता है तो उसके 14 अंक हो जाएंगे और इससे उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना भी मजबूत हो जाएगी.वहीं बीसीसीआई ने प्लेऑफ का शेड्यूल भी जारी किया दिया है. शेड्यूल से लेकर आज के मुकाबले तक आपको आईपीएल से जुड़ी हर खबर यहीं मिलेंगी.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज