खेल

LIVE NOW

IPL LIVE Updates: आईपीएल का पहला क्वालिफायर आज, लीग में तीसरी बार आमने-सामने आएंगी दिल्ली-मुंबई

IPL LIVE UPDATES: मुंबई इंडियंस अंकतालिका में पहले स्थान पर है वहीं दिल्ली कैपिटल्स दूसरे स्थान पर है

Hindi.news18.com | November 5, 2020, 1:54 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated November 5, 2020

हाइलाइट्स

1:54 pm (IST)

क्वालिफायर मुकाबले से पहले तैयारी करती मुंबई इंडियंस की टीम


12:28 pm (IST)

 दिल्ली और मुंबई के बीच आइपीएल के इतिहास में अब तक 26 मुकाबले खेले गए हैं. इनमें से मुंबई ने 14 और दिल्ली ने 12 मैच जीते हैं. वहीं इस साल दोनों टीमों के बीच दो मुकाबले हुए और दोनों ही मैचों को रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई ने जीता. ऐसे में दिल्ली की टीम थोड़े दबाव में होगी.

12:05 pm (IST)

दूसरी तरफ, अपने पहले खिताब की कवायद में लगी दिल्ली ने लगातार चार मैच गंवाने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) को छह विकेट से हराकर दूसरा स्थान हासिल किया. इस जीत से निश्चित तौर पर उसका मनोबल बढ़ा होगा. हालांकि, लीग चरण में मुंबई ने दिल्ली को दोनों मैचों में हराया था.

11:35 am (IST)

आइपीएल में चार बार की चैंपियन मुंबई की टीम को लीग चरण में हराना आसान नहीं रहा, लेकिन मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों 10 विकेट की हार से उसकी थोड़ी लय गड़बड़ा गई है. 

11:05 am (IST)

इस मैच को जो भी टीम जीतेगी वह सीधे 10 नवंबर को होने वाले फाइनल में जगह बना लेगी, जबकि हारने वाली टीम को दूसरे क्वालीफायर के रूप में फाइनल में पहुंचने का एक और मौका मिलेगा.

10:30 am (IST)


मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की मजबूत टीम और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)) के वर्तमान सत्र में शानदार प्रदर्शन करने वाली दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच गुरुवार को पहले क्वालीफायर में कांटे का मुकाबला होने की संभावना है

LOAD MORE
दुबई. आईपीएल 2020 का नॉकआउट चरण आज से शुरू होने वाला है. प्लेऑफ के पहले क्वालिफायर आज लीग के बाद अंकतालिका की टॉप दो टीमें आमने-सामने होंगी. 14 मैचों में नौ जीत के साथ मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के 18 अंक है और वह अंकतालिका के टॉप पर है. वहीं इतने ही मैचों में आठ जीत के साथ 16 अंक लेकर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम दूसरे स्थान पर है. जहां एक और आईपीएल के नॉकआउट मुकाबले शुरू हो रहे हैं वहीं बुधवार से वुमेन टी20 चैलेंज की भी शुरुआत ह गई है.

वीमेंस टी20 चैलेंज (Womens T20 Challenge 2020) का पहला ही मैच कमाल का रहा. मुकाबले में वेलोसिटी ने आखिरी ओवर में सुपरनोवाज को मात दी. शारजाह में खेले गए मुकाबले में सुपरनोवाज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 126 रन बनाए. जवाब में वेलोसिटी ने 19.5 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. वेलोसिटी की जीत साउथ अफ्रीका ऑलराउंडर सुने लीस ने तय की जिन्होंने अंतिम समय में ताबड़तोड़ 21 गेंदों में नाबाद 37 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज