खेल

LIVE NOW

IPL Live Updates: रवि शास्त्री ने की बुमराह और शमी की तारीफ, शमी बोले- शुक्रिया रवि भाई

IPL Live Updates: आज आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की भिंड़त राजस्थान रॉयल्स (CSK Vs RR) से होगी.

Hindi.news18.com | October 19, 2020, 9:00 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated October 19, 2020
7:26 pm (IST)

एमएस धोनी ने राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ मैदान पर उतरने के साथ ही एक बड़ा रिकॉर्ड और अपने नाम कर लिया. कैप्‍टन कूल ने आईपीएल में दोहरा शतक लगा दिया है. दरअसल यह उनका 200वां आईपीएल मैच है और वह इस आंकड़े को छूने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं.

2:57 pm (IST)

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर का परिवार हर साल की तरह इस बार आईपीएल में उनके साथ नहीं हैं. वॉर्नर यूएई में आईपीएल खेल रहे हैं. वहीं, उनकी पत्नी और तीनों बेटियां ऑस्ट्रेलिया में हैं. वॉर्नर अक्सर अपनी पत्नी और बच्चियों की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करते रहते हैं. अब वॉर्नर ने अपनी पत्नी की जो तस्वीरें शेयर कीं हैं, उसमें वह कोई कड़ी ट्रेनिंग करती हुई नजर आ रही हैं. 


2:56 pm (IST)

शिखर धवन के इस शतक और अक्षर पटेल के एक ओवर में तीन छक्के के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने इस को हासिल कर लिया. 2.4 ओवर में दिल्ली कैपिल्टस का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 13 रन था, जिस वक्त पृथ्वी शॉ को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा था. दरअसल, इस दौरान कैमरे दिल्ली कैपिटल्स के ड्रेसिंग रूम के नजारे को कैप्चर किया. ड्रेसिंग रूम में पृथ्वी शॉ खाना खाते हुए नजर आ रहे थे, जिस वजह से उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल किया गया.

 

2:56 pm (IST)

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) का मानना है कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने श्रीलंका के लसिथ मलिंगा (Lastish Malinga) से जिम्मेदारी ले ली है और चार बार की चैंपियन टीम के गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ बन गए हैं. बुमराह (24 रन पर तीन विकेट) ने निर्धारित 20 ओवर में लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल और निकोलस पूरन के विकेट चटकाने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) की ओर से सुपर ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हुए सिर्फ पांच रन दिए.

2:56 pm (IST)

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) को रविवार (18  अक्टूबर) को सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ अपनी टीम के मैच के दौरान इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) की आचार संहिता का उल्लघंन करने के लिए फटकार लगाई गई. 

2:56 pm (IST)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में रविवार (18 अक्टूबर) को खेले गए मैच में किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को दूसरे सुपर ओवर में मात दी. ऐसा आईपीएल के इतिहास में पहली बार हुआ, जब एक ही मैच में दो सुपर ओवर खेले गए. इस मुकाबले के बाद मैच प्रेजेंटेशन में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) खराब तबियत की वजह से नहीं आ पाए. उनकी जगह प्रेंजेशन में आए कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने कहा ने रोहित शर्मा के स्वास्थ्य के बारे में बताया. 

2:56 pm (IST)

राहुल ने मैच के बाद कहा, ''आप कभी सुपर ओवर के लिए तैयारी नहीं कर सकते. कोई टीम ऐसा नहीं कर सकती. इसलिए आपको गेंदबाज पर भरोसा करना होता है. आप गेंदबाज पर भरोसा करते हो और उम्मीद करते हो कि वह अपनी सहज प्रवृत्ति के अनुसार गेंदबाजी करेगा.'' उन्होंने कहा, ''वह (शमी) बिलकुल स्पष्ट था, वह छह यॉर्कर फेंकना चाहते थे. उन्होंने शानदार काम किया और प्रत्येक मैच के साथ बेहतर हो रहे हैं. यह महत्वपूर्ण है कि सीनियर खिलाड़ी टीम को मैच जिताएं.''

2:56 pm (IST)

पहले ओवर में दोनों टीमें 5-5 रन बना सकीं और यह टाई हो गया. इस सुपर ओवर के टाई होने में केएल राहुल द्वारा किए रन आउट का बड़ा हाथ रहा. पहले सुपर ओवर में केएल राहुल ने जिस तरह डीकॉक को रन आउट किया, उसने महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की छवियों को एक बार फिर ताजा कर दिया. पहले सुपर ओवर में क्विंटन डीकॉक और रोहित शर्मा बल्लेबाजी करने आए. पंजाब की तरफ से मोहम्मद शमी गेंदबाजी कर रहे थे. पहली तीन गेंदों पर तीन रन बने. अंतिम गेंद पर जीत के लिए दो रन चाहिए थे, लेकिन केएल राहुल ने डीकॉक को धोनी के अंदाज में रन आउट कर दिया और सुपर ओवर में भी मैच टाई हो गया. इस बेहद रोमांचक मुकाबले में अब दूसरा सुपर ओवर होना था. 


LOAD MORE
नई दिल्ली. आज आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की भिंड़त राजस्थान रॉयल्स (CSK Vs RR) से होगी. प्ले ऑफ की रेस में बने रहने के लिए दोनों टीमों को आज हर हाल में जीतना होगा. उधर रविवार को आईपीएल के लिए ऐतिहासिक दिन था. कल दोनों मुकाबले में सुपर ओवर से मैच का फैसला हुआ. मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन (MI Vs KXIP) के बीच मैच का नतीजा दो सुपर ओवर के बाद आया. सुपर ओवर में शानदार गेंदबाज़ी को लेकर हर तरफ जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की तारीफ हो रही है. इन दोनों ने इस ओवर में दमदार यॉर्कर गेंदें डाली.


आईपीएल की ताज़ा अपडेट्स के लिए आप हमारे साथ बने रहिए...

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज