Home /News /sports /

IPL 2021 Mumbai Indians Full Squad: नीलामी के बाद कुछ ऐसी है रोहित शर्मा की पल्टन

IPL 2021 Mumbai Indians Full Squad: नीलामी के बाद कुछ ऐसी है रोहित शर्मा की पल्टन

IPL 2021: मुंबई इंडियंस पांच बार की आईपीएल विजेता है (Mumbai Indians/Twitter)

IPL 2021: मुंबई इंडियंस पांच बार की आईपीएल विजेता है (Mumbai Indians/Twitter)

IPL Auction 2021: आईपीएल 2013 में रोहित शर्मा के कप्तान बनने के बाद अबतक पांच बार इस खिताब को जीत चुकी है. मुंबई इंडियंस ने 2013, 2015, 2017, 2019 और 2020 में आईपीएल ट्रॉफी जीती है.

    नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2021 की नीलामी (IPL Auction 2021) में पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने अपने सात खाली स्लॉट भर लिए हैं. इस नई टीम और ऊर्जा के साथ मुंबई इंडियंस आईपीएल का छठा खिताब जीतने के लिए तैयार है. टीम को नीलामी शुरू से होने से पहले ही किसी विदेशी पेसर की जरूरत थी. उन्होंने न्यूजीलैंड के एडम मिल्ने (Adam Milne) को 3.20करोड़ में खरीद कर यह जरूरत पूरी कर ली. एडम का मुंबई इंडियंस से मजूबत रिश्ता है. मुंबई के कोच शेन बॉन्ड न्यूजीलैंड के ही हैं. आईपीएल में ये दोनों अपने रिश्तों से मैदान पर तूफान बरपाने की कोशिश करेंगे.

    वहीं, मुंबई इंडियंस ने ऑस्ट्रेलियन पेसर नाथन कूल्टर नाइल (Nathan Coulter-Nile) को पांच करोड़ में दोबारा खरीदा है. कूल्टर नाइल ने पिछले सीजन में 7 मैचों में 7.92 की इकोनॉमी से 5 विकेट लिए थे. उम्मीद है कि यह सीजन उनके लिए अच्छा साबित होगा. तेज गेंदबाजों का कोटा पूरा होने के बाद मुंबई की नजर दिग्गज और अनुभवी स्पिनर पीयूष चावला (Piyush Chawla) पर थी. दिल्ली कैपिटल्स से नीलामी की लड़ाई में मुंबई ने चावला को 2.40 करोड़ में खरीदा. 32 वर्षीय पीयूष चावला आईपीएल 2021 में राहुल चाहर और क्रुणाल पंड्या के साथ टीम की स्पिन गेंदबाजी को मजबूती देंगे.

    IPL 2021 Auction: सिर्फ 3 खिलाड़ी खरीद सनराइजर्स हैदराबाद ने बना ली बेहद मजबूत टीम!

    IPL Auction 2021: मुंबई इंडियंस में शामिल हुए अर्जुन तेंदुलकर, बहन सारा बोली- गर्व है तुमपर

    न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के प्रति मुंबई इंडियंस का आकर्षण साफ दिखाई दिया. उन्होंने जेम्स नीशम (James Neesham) को 50 लाख में खरीदा. वह हार्दिक पांड्या के बैकअप के तौर पर टीम में रहेंगे. एक अन्य अनकैप्ड गेंदबाज युद्धवीर चरक (Yudhvir Charak) को मुंबई ने 20 लाख में खरीदा. दक्षिण अफ्रीका के ऑल राउंडर मार्को जेन्सन (Marco Jansen) को भी 20 लाख में मुंबई ने खरीदा. मार्को के लिए जहीर खान ने कहा कि वह पिछले दो सालों से इस खिलाड़ी को ट्रैक कर रहे थे. सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) को मुंबई ने 20 लाख में खरीदा है.

    2021 के लिए मुंबई इंडियंस की फुल स्क्वॉयड: रोहित शर्मा, आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, धवल कुलकर्णी, हार्दिक पंड्या, इशान किशन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, क्विंटन डिकॉक, राहुल चाहर, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट, क्रिस लिन, सौरभ तिवारी, मोहसिन खान, एडम मिल्ने, नाथन कूल्टर नाइल, पीयूष चावला, मार्को जेन्सन, युद्धवीर सिंह, जेम्स नीशम और अर्जुन तेंदुलकर.

    Tags: Arjun tendulkar, Cricket news, IPL 2021, IPL 2021 Auction, IPL Auction 2021, Mumbai indians, Piyush Chawla

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर