IPL MI Vs KKR: जसप्रीत बुमराह की गेंदों पर टूट पड़ा 15.50 करोड़ का ये बल्लेबाज़, एक ही ओवर में ठोक डाले 4 छक्के

हले तीन ओवर में सिर्फ 5 रन खर्च करने वाले बुमराह ने अपने 4 ओवर के कोटे में 32 रन दे डाले
हले तीन ओवर में सिर्फ 5 रन खर्च करने वाले बुमराह ने अपने 4 ओवर के कोटे में 32 रन दे डाले

IPL MI Vs KKR: सिर्फ 1 ओवर में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने 27 रन लुटा दिए. ये टी-20 करियर का उनका सबसे महंगा ओवर रहा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 24, 2020, 9:34 AM IST
  • Share this:
अबू धाबी. बुधवार को मुंबई इंडियंस (MI Vs KKR) की धमाकेदार जीत के सबसे बड़े हीरो जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) रहे. शुरुआती तीन ओवर में सिर्फ 5 रन देकर 2 विकेट लेने वाले बुमराह ने मुंबई के लिए जीत का प्लैटफॉर्म पहले ही तैयार कर दिया था. उनकी शानदार गेंदबाजी की हर तरफ तारीफ हो रही है. लेकिन बुमराह के आखिरी यानी चौथे ओवर में उनके शानदार बॉलिंग स्पेल को पैट कमिंस (Pat Cummins) ने बर्बाद कर दिया. जी हां वहीं कमिंस जिसे आप साढ़े 15 करोड़ के खिलाड़ी के तौर पर जानते हैं. ऐसा लगा मानो गेंदबाज़ी के मोर्चे पर फ्लॉप होने के बाद उन्होंने सारा गुस्सा बुमराह की गेंदों पर निकाल दिया. कमिंस ने बुमराह के चौथे ओवर में 4 करारे झक्के लगा कर मुंबई इंडियंस के खेमे में खलबली मचा दी.

बुमराह हीरो से बन गए ज़ीरो
मैच के 16वें ओवर में बुमराह ने पहले आंद्रे रसेल और फिर ऑयन मॉर्गन जैसे खतरनाक बल्लेबाज़ को आउट कर मुंबई के लिए जीत लगभग पक्की कर दी. आखिरी 3 ओवर यानी 18 गेंदों पर कोलकाता को जीत के लिए 84 रनों की जरूरत थी. केकेआर के 7 विकेट पहले ही गिर गए थे. ऐसे में इस बड़े लक्ष्य तक केकेआर के लिए पहुंचना मुश्किल चुनौती थी. रोहित ने 18 ओवर के लिए गेंद बमुराह को थमाई. स्ट्राइक पर पैट कमिंस थे. इसके बाद बुमराह की जो हालत हुई वो देखने लायक थी. पहली गेंद से ही कमिंस उन पर टूट पड़े. कमिंस के बल्ले की धमक से स्टेडियम में कोहराम मच गया.

पहली गेंद- लॉन्ग लेग के ऊपर से पहला छक्का
दूसरी गेंद- डॉट बॉल


तीसरी गेंद- लॉन्ग लेग के ऊपर से एक और करारा छक्का
चौथी गेंद- यॉर्कर लेंथ की गेंद को स्वीपर कवर की तरफ खेल कर 2 रन
पांचवीं गेंद- इस बार फुलटॉस पर मिड विकेट के ऊपर से छक्का
छठी गेंद- वाइड बॉल
छठी गेंद- एक और फुलटॉस गेंद और एक और छक्का. इस बार कमिंस ने बुमराह के सिर के ऊपर से छक्का लगा दिया

बुमराह के ये शर्मनाक रिकॉर्ड
इस ओवर में जसप्रीत बुमराह ने 27 रन लुटा दिए. ये टी-20 करियर का उनका सबसे महंगा ओवर रहा. ये पहला मौका था जब किसी टी-20 मैच में बुमराह के एक ओवर में 4 छक्के लगे हो. पहले तीन ओवर में सिर्फ 5 रन खर्च करने वाले बुमराह ने अपने 4 ओवर के कोटे में 32 रन दे डाले

पैट कमिंस का पलटवार
ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस को केकेआर ने 15.5 करोड़ की बड़ी कीमत पर खरीदा है. गेंदबाजी के मोर्चे पर कमिंस बेहद फ्लॉप रहे. उन्होंने पहली गेंद वाइड फेंकी और उसके बाद उनकी अगली गेंद पर रोहित शर्मा ने शानदार छक्का जड़ दिया. अपने पहले ही ओवर में कमिंस ने 15 रन लुटा दिये. कमिंस ने अपने 3 ओवर में 49 रन खर्च कर दिए. उनकी इकॉनमी रेट 16.33 की रही. ये इस मैच में किसी भी गेंदबाज़ की सबसे खराब इकॉनमी रेट थी. मैच के दौरान कमिंस सोशल मीडिया पर खासे ट्रोल हुए. लेकिन मैच में बैटिंग के मोर्चे पर उनकी सबसे शानदार 275 की स्ट्राइक रेट रही. कमिंस ने सिर्फ 12 गेंदों पर 33 रन ठोक दिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज