IPL टीम मुंबई इंडियंस से 'बाहर' हुआ ये बड़ा खिलाड़ी, जानिए वजह

इंडियन प्रीमियर लीग 2019 की विजेता मुंबई इंडियंस ने एक बड़ा फैसला करते हुए अपने एक अहम खिलाड़ी को रिलीज कर दिया है.

News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 4:40 PM IST
IPL टीम मुंबई इंडियंस से 'बाहर' हुआ ये बड़ा खिलाड़ी, जानिए वजह
मुंबई इंडियंस ने मयंक मार्कण्डेय को रिलीज किया
News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 4:40 PM IST
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2019 की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने बड़ा फैसला लेते हुए अपने लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय को रिलीज कर दिया है. चार बार की चैंपियन मुंबई ने दिल्ली कैपिटल्स के साथ डील करते हुए मयंक मार्कंडेय को रिलीज कर शेरफन रदरफोर्ड को अपने स्क्वॉड में शामिल कर लिया है. शेरफन रदरफोर्ड ऑलराउंडर हैं और उन्हें ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है.

मयंक मार्कंडेय को रिलीज करने पर मुंबई इंडियंस के मालिक आकाश अंबानी ने कहा, 'हम मयंक को उनके अच्छे भविष्य के लिए शुभकामना देते हैं. वो एक टैलेंटेड खिलाड़ी हैं. हम भाग्यशाली हैं कि हमने मयंक को तराशा. मयंक को रिलीज करना मुश्किल फैसला है लेकिन हम उसे अच्छी क्रिकेट संभावनाओं के लिए रिलीज कर रहे हैं. हम जानते हैं कि मयंक भारतीय क्रिकेट का एक चमकता हुआ सितारा बनने की राह पर हैं. मयंक हमेशा मुंबई इंडियंस फैमिली का हिस्सा रहेंगे.'

मयंक मार्कंडेय और शेरफन रदरफोर्ड


मयंक मार्कंडेय का करियर

पंजाब के रहने वाले मयंक मार्कंडेय 2018 में मुंबई इंडियंस टीम में शामिल हुए थे. साल 2018 में उन्होंने 14 मैचों में 15 विकेट अपने नाम किए थे. साल 2019 में वो सिर्फ 3 मैच खेले और उन्हें एक विकेट मिला. मयंक मार्कंडेय के बाहर होने की वजह राहुल चाहर भी हो सकते हैं जिन्होंने इस सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए 13 मैचों में 13 विकेट लिए थे. उनका इकॉनमी रेट भी 6.55 रहा था.

शेरफन रदरफोर्ड को क्यों लिया गया
शेरफन रदरफोर्ड ने इसी सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल में डेब्यू किया था, जिसमें उन्होंने 7 मैचों में 14.60 की औसत से 73 रन बनाए थे. उन्हें महज एक विकेट मिला था. भले ही रदरफोर्ड आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए लेकिन उनके अंदर काबिलियत है. वो लंबे-लंबे छक्के लगाकर पूरा मैच पलट सकते हैं. कैरेबियन प्रीमियर लीग में उन्होंने गयाना के लिए 13 गेंदों में 45 रन की पारी खेल उसे फाइनल में पहुंच दिया था.
Loading...

यह भी पढ़ें- U19 Tri Series: बांग्लादेश ने आखिरी ओवर में भारत को दी मात, अंकतालिका के टॉप पर पहुंचा

सोशल मीडिया पर रातों-रात सनसनी बना इस गेंदबाज का अनोखा एक्‍शन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 31, 2019, 3:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...