21 मई: IPL में जब सुरेश रैना और माइकल हसी ने निकाला था मुंबई इंडियंस का दम

सुरेश रैना और माइकल हसी ने मुंबई के खिलाफ मुकाबले में 142 रन की नाबाद साझेदारी की थी. (Instagram: CSK)

सुरेश रैना और माइकल हसी ने मुंबई के खिलाफ मुकाबले में 142 रन की नाबाद साझेदारी की थी. (Instagram: CSK)

साल 2013 के IPL क्वालिफायर मैच में सुरेश रैना और माइकल हसी ने चेन्नई सुपर किंग्स को मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. दोनों ने दिल्ली में खेले गए मुकाबले में दूसरे विकेट के लिए नाबाद 142 रन की साझेदारी की. इस मैच को चेन्नई ने 48 रन से जीता था.

  • Share this:

नई दिल्ली. 'मिस्टर आईपीएल' से मशहूर दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) और उनके फैंस के लिए आज यानी 21 मई का दिन काफी यादगार है. इसी दिन साल 2013 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए रैना और माइकल हसी (Michael Hussey) ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत में अहम भूमिका निभाई थी.

दिल्ली में खेले गए उस सीजन के पहले क्वालिफायर में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. माइकल हसी और मुरली विजय ओपनिंग को उतरे और दोनों ने पहले विकेट के लिए 52 रन जोड़े. टीम का पहला और एकमात्र विकेट 8वें ओवर की दूसरी गेंद पर कायरन पोलार्ड ने लिया और मुरली विजय को ड्वेन स्मिथ के हाथों कैच करा दिया. विजय ने 32 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 23 रन बनाए. फिर सुरेश रैना बल्लेबाजी को उतरे और हसी के साथ नाबाद लौटे.

इसे भी देखें, शुभमन गिल का स्केच केकेआर फ्रेंचाइजी ने किया शेयर, फैंस बोले- वाह

रैना और हसी ने दूसरे विकेट के लिए नाबाद 142 रन की साझेदारी की. रैना तो अलग ही अंदाज में नजर आए और उन्होंने 42 गेंदों की अपनी तूफानी पारी में 5 चौके और इतने ही छक्के जड़े. उन्होंने नाबाद 82 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट 195 से भी ज्यादा रहा. हसी ने 58 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 10 चौके और दो छक्के लगाए और 86 रन का योगदान दिया. चेन्नई टीम ने 20 ओवर में एक विकेट खोकर 192 रन बनाए जिसके बाद मुंबई टीम की पारी 18.4 ओवर में 144 रन पर ही सिमट गई.



मुंबई के लिए ओपनर ड्वेन स्मिथ ने 68 रन का योगदान दिया जिन्होंने 28 गेंदों पर 6 चौके और 5 छक्के लगाए. उनके अलावा पोलार्ड (24), अंबाती रायडू (15) और दिनेश कार्तिक (11) ही दहाई के आंकड़े को छू सके. चेन्नई के लिए रवींद्र जडेजा और ड्वेन ब्रावो ने 3-3 विकेट लिए जबकि मोहित शर्मा को दो विकेट मिले. मोर्कल और क्रिस मॉरिस ने भी एक-एक विकेट झटका.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज