Home /News /sports /

ipl point table 2022 punjab kings reached the 3rd place mumbai indians condition deteriorated purple cap organge cap

IPL Point Table 2022: पंजाब किंग्स तीसरे स्थान पर पहुंची, मुंबई का हाल हुआ बेहाल, जानें बाकी टीमें कहां

IPL Point Table 2022: पंजाब किंग्स आईपीएल अंकतालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है. (फोटो-PTI)

IPL Point Table 2022: पंजाब किंग्स आईपीएल अंकतालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है. (फोटो-PTI)

IPL Point Table 2022: आईपीएल के 15वें सीजन में मुंबई इंडियंस के हार का सिलसिला जारी है. मुंबई इंडियंस अपने शुरुआती पांचों मुकाबले गंवा चुकी है और आईपीएल अंकतालिका में आखिरी पायदान पर है. वहीं, पंजाब किंग्स रोमांचक जीत के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गई है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. खराब फॉर्म से जूझ रही मुंबई इंडियंस को उसके बल्लेबाजों ने एक बार फिर निराश किया. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मैच में पंजाब किंग्स ने उसे बुधवार को 12 रन से हरा दिया. यह रोहित शर्मा की टीम की लगातार पांचवीं हार है. जीत के लिये 199 रन का लक्ष्य आसान लग रहा था जब युवा डेवाल्ड ब्रेविस ( 25 गेंद में 49 रन ) और एनटी तिलक वर्मा (20 गेंद में 36 रन ) क्रीज पर थे . पंजाब के गेंदबाजों ने हालांकि मुंबई को 20 ओवर में नौ विकेट पर 186 रन पर रोक दिया. गुजरात टाइटंस के खिलाफ आखिरी दो गेंद पर छक्के खाने वाले ओडियन स्मिथ ने चार ओवर में 30 रन देकर चार विकेट लिये. इनमें से दो विकेट आखिरी ओवर में गिरे. जीत के साथ पंजाब किंग्स आईपीएल अंकतालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है. वहीं, मुंबई इंडियंस सबसे आखिरी पायदान पर है.

    मुंबई को अब एलिमिनेशन से बचने के लिये नौ में से आठ मैच जीतने होंगे और उसकी कमजोर गेंदबाजी को देखते हुए यह असंभव ही लग रहा है. मुंबई के लिये एकमात्र सकारात्मक बात ब्रेविस की बल्लेबाजी रही. उन्होंने पंजाब के किसी भी गेंदबाज को नहीं बख्शा. ‘बेबी एबी’ के नाम से मशहूर ब्रेविस ने एक ओवर में 29 रन भी निकाले. वह अर्धशतक से मात्र एक रन से चूक गए. दूसरे छोर पर तिलक ने भी अपने प्रदर्शन की छाप छोड़ी.

    शिखर धवन ने लगाई लंबी छलांग
    पंजाब किंग्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 50 गेंदों में 70 रनों की पारी खेली. धवन सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंच है. उनके नाम अब 5 मैचों में 197 रन हो गए हैं. वहीं, जॉस बटलर शीर्ष पर बने हुए हैं.

    गेंदबाजों की सूची में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के युजवेंद्र चहल शीर्ष पर बने हुए हैं. उन्होंने चार मैचों में 11 विकेट चटकाया है. इसके बाद उमेश यादव, कुलदीप यादव और वानिंदु हसरंगा का नंबर आता है. तीनों के नाम 10-10 विकेट दर्ज है.

    Tags: IPL 2022, IPL Point Table, Mumbai indians, Punjab Kings, Rohit sharma

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर