खेल

IPL 2020: पृथ्वी शॉ ने दिल्ली कैपिटल्स की बढ़ा दी है टेंशन, प्लेऑफ से हो सकता है पत्ता साफ

पृथ्वी शॉ  का फ्लॉप शो (फोटो- BCCI/IPL)
पृथ्वी शॉ का फ्लॉप शो (फोटो- BCCI/IPL)

IPL 2020: पृथ्वी शॉ Prithvi Shaw) ने इस आईपीएल में धमाकेदार अंदाज में शुरुआत की. लेकिन अब वो लगातार फ्लॉप हो रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 3, 2020, 8:18 AM IST
  • Share this:
दुबई. ओपनर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) का खराब फॉर्म लगातार जारी है. सोमवार को बैंगलोर रॉयल चैलेंजर्स (RCB) के खिलाफ शॉ सिर्फ 9 रन बना कर आउट हो गए. उन्हें मोहम्मद सिराज ने बोल्ड कर दिया. ऐसे में पृथ्वी शॉ के खराब फॉर्म ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टेंशन बढ़ा दी है. दिली की टीम प्लेऑफ (Playoff) के लिए क्वालिफाई कर गई है. ऐसे में हो सकता है कि उन्हें मजबूर हो कर पृथ्वी शॉ को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखना पड़े.

धमाके के बाद फ्लॉप शो
पृथ्वी शॉ ने इस आईपीएल में धमाकेदार अंदाज में शुरुआत की. पिछले सीज़न की तरह उन्हें स्विंग गेंदों ने इस बार परेशान नहीं किया. उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 43 गेंदों पर 64 रनों की पारी खेली. इसके बाद शारजाह के मैदान पर केकेआर के खिलाफ शॉ के बल्ले से 41 गेंदों पर 66 रन निकले. आरसीबी के खिलाफ भी उन्होंने 23 गेंदों पर 42 रनों की पारी खेली. लेकिन इसके बाद से उनका लगातार फ्लॉप शो जारी है.

नॉन स्टॉप फ्लॉप शो
पहली 6 पारियों में शॉ ने 198 रन बनाए. यहां उनका औसत 33 का था. जबकि स्ट्राइक रेट 151 से ज्यादा की थी. लेकिन इसके बाद शॉ का नॉन स्टॉप फ्लॉप शो लगातार जारी है. शॉ ने आखिरी 6 पारियों में 5 की औसत से सिर्फ 30 रन बनाए हैं. 5 बार तो पृथ्वी शॉ दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके और दो बार वो खाता भी नहीं खोल पाए. पारी दर पारी वो फ्लॉप हो रहे हैं.



ये भी पढ़ें:- IPL Playoff: 3 टीमों की प्लेऑफ में जगह पक्की, चौथे स्थान के लिए सनराइजर्स और KKR में लड़ाई

क्या आउटस्विंगर बन गई है शॉ की कमज़ोरी?
पृथ्वी शॉ जब फॉर्म में होते हैं तो उनकी टाइमिंग देखने लायक होती है. लेकिन खराब फॉर्म के चलते कुछ नया करने की कोशिश में वो बार-बार गलतियां कर रहे हैं. ईएसपीएन क्रिकइंफो की डेटा के मुताबिक मौजूदा सीज़न में शॉ ने 20 आउटस्विंगर गेंदों पर 21 रन बनाए हैं. जबकि इस दौरान वो 3 बार आउट हुए है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज