'आठ टीमों के साथ मजबूत वापसी करेगा आईपीएल'

'आठ टीमों के साथ मजबूत वापसी करेगा आईपीएल'
आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने विवादों से घिरे इस लीग को ’ठोस’ करार देते हुए कहा कि यह प्रतियोगिता कम से कम आठ टीमों के साथ मजबूत वापसी करेगी।

आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने विवादों से घिरे इस लीग को ’ठोस’ करार देते हुए कहा कि यह प्रतियोगिता कम से कम आठ टीमों के साथ मजबूत वापसी करेगी।

  • Share this:
कोलकाता। आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने विवादों से घिरे इस लीग को ’ठोस’ करार देते हुए कहा कि यह प्रतियोगिता कम से कम आठ टीमों के साथ मजबूत वापसी करेगी। शुक्ला से चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के दो साल के लिए निलंबित होने के कारण आईपीएल के भविष्य और टीमों की संख्या को लेकर कई सवाल किए गए।

उन्होंने कहा कि हम आईपीएल को लेकर हमेशा सोचते हैं और मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि अगला टूर्नामेंट बेहद सफल होगा। आईपीएल एक ठोस उत्पाद है और इस फैसले से एक उत्पाद के रूप में आईपीएल को प्रभावित नहीं होना चाहिए। हमारा विचार टूर्नामेंट को उसके पूरे प्रारूप में आयोजित करने का है जिसमें कम से कम आठ टीमें होंगी। हम छह टीमों के साथ टूर्नामेंट का आयोजन नहीं कर सकते हैं।

शुक्ला ने कहा कि आईपीएल के लिए कई तरह के विकल्प खुले है जिन पर मुंबई में रविवार को संचालन परिषद की बैठक में विचार किया जाएगा। इनमें एक विकल्प दोनों निलंबित टीमों को बीसीसीआई के नियंत्रण में चलाना है। उन्होंने कहा ये भी कहा कि कई विकल्प मौजूद है और हम इन सब पर रविवार को बैठक में चर्चा करेंगे। एक विकल्प यह है कि बीसीसीआई दोनों टीमों का संचालन करे और जिम्मदार व्यक्तियों को इस काम के लिए नियुक्त किया जाए।



वहीं कोच्चि फ्रेंचाइजी की वापसी के संबंध में उन्होंने कहा कि न्यायधीश ने अपना फैसला सुना दिया है और हम कानूनी राय लेने के बाद अपील करेंगे। मैं इससे अधिक कुछ नहीं कह सकता क्योंकि यह मामला अभी अदालत में है।
जब शुक्ला से पूछा गया कि क्या चेन्नई और रॉयल्स पर आजीवन प्रतिबंध लगाया जा सकता है तो उन्होंने कोई टिप्पणी नहीं की। उन्होंने कहा कि संचालन परिषद रविवार को लोढ़ा समिति की रिपोर्ट पर विचार विमर्श करेगी। शुक्ला ने कहा कि हम बैठक में उनकी रिपोर्ट पर विचार करेंगे। इसके बाद उप समिति का गठन किया जाएगा जो रिपोर्ट का अध्ययन करेगी। इस आधार पर हम फैसला करेंगे कि रिपोर्ट को कैसे लागू किया जाएगा।
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज