लाइव टीवी
Elec-widget

KBC में 3,20,000 रुपये के लिए पूछा गया ऋषभ पंत से जुड़ा सवाल, इस मामले में सहवाग को भी पीछे छोड़ा

News18Hindi
Updated: November 20, 2019, 7:56 PM IST
KBC में 3,20,000 रुपये के लिए पूछा गया ऋषभ पंत से जुड़ा सवाल, इस मामले में सहवाग को भी पीछे छोड़ा
सदी के महानायक अमिताभ बच्चन कौन बनेगा करोड़पति के होस्ट हैं. (FILE PHOTO)

कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) में आईपीएल (IPL) से संबंधित जो सवाल पूछा गया था, उसका मूल्य 3,20,000 रुपये था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 20, 2019, 7:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टीवी पर इस समय कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati)  छाया हुआ  है. जहां दिल्ली के  जितेंद्र सिंह ने क्रिकेट से जुड़े एक सवाल पर तीन लाख बीस ‌ हजार रुपये जीते. हालांकि वह इसके बाद के सवाल का सही जवाब नहीं दे पाए और उन्हें तीन लाख 20 हजार रुपये से ही संतोष करना पड़ा. इस कीमत के लिए उनसे आईपीएल (IPL) से संबंधित एक सवाल पूछा गया था, जिसका जवाब हालांकि उन्होंने सही तो दे दिया, लेकिन एक बार तो वह भी इस सवाल में वीरेंद्र सहवाग का नाम देखकर उलझ गए थे. दरअसल उनसे पूछा गया कि आईपीएल में व्यक्तिगत सर्वाधिक स्कोर किस भारतीय का है.



 




Loading...


View this post on Instagram





 

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial) on






उनके सामने इस सवाल के चार विकल्प रखे थे. पहला ऋषभ पंत, दूसरा  पॉल वॉल्टे, तीसरा  मुरली विजय और चौ‌था  सहवाग का था. ‌सहवाग की बल्लेबाजी से हर कोई भली भांति परिचित है. इन विकल्प में जितेंद्र उलझ गए और उनकी सुई सहवाग पर अटक गई, लेकिन फिर वह सही जवाब देने में सफल भी रहे. जो क्रिकेट से जबरदस्त फैन हैं, वो तो एक झटके में इसका जवाब दे सकते हैं, लेकिन कभी कभार क्रिकेट देखने वालें जरूर यहां मात खा सकते हैं, क्योंकि काफी समय तक यह रिकॉर्ड सहवाग के नाम ही था. लेकिन उनका रिकॉर्ड किसने तोड़ा, इसका जवाब हर किसी को हैरान कर सकता है.

पंत ने तोड़ा था सहवाग का रिकॉर्ड
आईपीएल (IPL) में व्यक्तिगत सर्वाधिक स्‍कोर बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) हैं, जो इन दिनों अपने खराब बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग के कारण लोगों के निशाने पर है और उन्हें यह रिकॉर्ड बनाते हुए ज्यादा समय भी नहीं हुआ है. पिछले साल ही हैदराबाद के खिलाफ उन्‍होंने नाबाद 128 रन की पारी खेली थी और  इस मामले में उन्होंने सहवाग को भी पीछे छोड़ दिया था, क्योंकि पहले यह रिकॉर्ड सहवाग के नाम ‌था. सहवाग ने 2014 में किंग्स इलेवन पंजाब की  ओर से चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ दूसरे क्वालीफार में 58 गेंदों पर 122 रन की पारी खेलकर यह रिकॉर्ड कायम किया था. जिसे पिछले साल पंत ने तोड़ दिया था. दिल्ली कैपिटल्स की ओर से पंत ने हैदराबाद के खिलाफ नाबाद 128 रन बनाए थे.

16 साल का ये खिलाड़ी विराट कोहली जैसा, पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर ने की तुलना

एमएस धोनी ने दिया फिनिशर बनने का मंत्र, बताया-15 गेंद बची हो तो क्या करना चाहिए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 7:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...