IPL: माइक हेसन बने RCB के क्रिकेट डायरेक्टर और साइमन कैटिच हेड कोच, कर्स्टन-नेहरा की छुट्टी

News18Hindi
Updated: August 23, 2019, 3:33 PM IST
IPL: माइक हेसन बने RCB के क्रिकेट डायरेक्टर और साइमन कैटिच हेड कोच, कर्स्टन-नेहरा की छुट्टी
माइक हेसन और साइमन कैटिच को RCB ने दी बड़ी जिम्मेदारी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम ने न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन (Mike Hesson)को डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशंस नियुक्त किया है वहीं ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज साइमन कैटिच (Simon Katich) हेड कोच बने हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 23, 2019, 3:33 PM IST
  • Share this:
इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने न्यूजीलैंड और किंग्स इलेवन पंजाब के पूर्व कोच माइक हेसन (Mike Hesson) को अपनी टीम का क्रिकेट डायरेक्टर (RCB Cricket Director) नियुक्त किया है. वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज साइमन कैटिच (Simon Katich) को हेड कोच की जिम्मेदारी सौंपी गई है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने गैरी कर्स्टन और बॉलिंग कोच आशीष नेहरा की छुट्टी कर दी है.

IPL 2019 में RCB का खराब प्रदर्शन
बता दें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने आईपीएल के 11वें सीजन में बेहद ही खराब प्रदर्शन किया था वो अंक तालिका में सबसे नीचे 8वें नंबर पर रही थी. बैंगलोर की टीम ने शुरुआत के लगातार 6 मैच गंवा दिए थे और उसके बाद टीम का प्लेऑफ पहुंचना नामुमकिन हो गया था. यही वजह है कि बैंगलोर ने अगले सीजन से पहले अपने मैनेजमेंट में बड़ा बदलाव किया है.

आशीष नेहरा और गैरी कर्स्टन की कोचिंग में RCB का खराब प्रदर्शन


बैंगलोर फ्रेंचाइजी ने जारी किया बयान
हेसन (Mike Hesson) और कैटिच  (Simon Katich) की नियुक्ति पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के चेयरमैन संजीव चूरीवाला ने बयान जारी करते हुए कहा, 'आरसीबी का मकसद सबसे विश्वसनीय, सम्मानित और सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली टी20 फ्रेंचाइजी बनना है. इस महत्वाकांक्षा को पूरा करने के लिए हमने माइक हेसन और साइमन कैटिच की नियुक्ति की है जिससे हम बेहद खुश हैं. हमें विश्वास है कि हेसन और कैटिच का अनुभव हमारी टीम में जीत की संस्कृति बनाने में मदद करेगा.'

साइमन कैटिच और माइक हेसन को मिली आरसीबी को जिताने की जिम्मेदारी

Loading...

टीम इंडिया के कोच बनना चाहते थे हेसन
बता दें माइक हेसन (Mike Hesson) ने टीम इंडिया का हेड कोच बनने के लिए आवेदन किया था. हालांकि रवि शास्त्री को ही दोबारा हेड कोच चुना गया. हेसन दूसरे नंबर पर रहे. इस बीच खबरें थी कि माइक हेसन पाकिस्तान के हेड कोच बन सकते हैं लेकिन उन्होंने इन खबरों को सिरे से खारिज कर दिया था. साइमन कैटिच की बात करें तो उन्हें साल 2015 में सहायक कोच नियुक्त किया गया था. वो 4 सालों तक फ्रेंचाइजी से जुड़े रहे.

धोनी के संन्यास पर सहवाग का बड़ा बयान, कहा-उनकी आखिरी सीरीज के बारे में बताएं चयनकर्ता

'विराट-शास्‍त्री के चलते टीम में नहीं मिली रोहित-अश्विन को जगह', अजिंक्य रहाणे ने किया खुलासा! 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 2:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...