IPL में पहली बार हुआ बड़ा बदलाव, रवि शास्त्री ने ICC को सुनाई खरी-खरी, ये हैं खेल जगत की 10 बड़ी खबरें

SPORTS NEWS MARCH 7: 7 मार्च की 10 बड़ी खबरें (फोटो-रवि शास्त्री, रोहित शर्मा इंस्टाग्राम)

SPORTS NEWS MARCH 7: 7 मार्च की 10 बड़ी खबरें (फोटो-रवि शास्त्री, रोहित शर्मा इंस्टाग्राम)

रविवार का दिन आईपीएल फैंस के लिए बड़ा था क्योंकि बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 के कार्यक्रम का ऐलान किया, जानिये खेल जगत की 10 बड़ी खबरें (TOP 10 Sports News of March 7) क्या रहीं

  • Share this:
नई दिल्ली. रविवार को खेल जगत में काफी हलचल रही. एकतरफ जहां इंडियन प्रीमियर लीग के फैंस को बड़ी खुशखबरी मिली तो वहीं बैडमिंटन की दुनिया से बुरी खबर आई. भारतीय कोच रवि शास्त्री ने भी इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल को खरी-खरी सुनाई. साथ ही भारतीय कोच ने अपने फैंस और ट्रोलर्स को भी करारा जवाब दिया. इंग्लैंड के क्रिकेट कोच सिल्वरवुड का दुख भी सामने आया. आइए आपको बताते हैं 7 मार्च की 10 बड़ी खबरों (TOP 10 Sports News of March 7) के बारे में.
बीसीसीआई ने रविवार को आईपीएल 2021 के कार्यक्रम का ऐलान किया. आईपीएल के 14वें सीजन का पहला मैच मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होगा. इस बार आईपीएल 6 शहरों में आयोजित होगा. सबसे खास बात ये है कि इस बार कोई भी टीम अपने घर पर मैच नहीं खेलेगी. हर टीम किसी और शहर में खेलती नजर आएगी. ऐसा आईपीएल इतिहास में पहली बार हो रहा है. आईपीएल का फाइनल 30 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.
टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने अपने आलोचकों और आईसीसी को खरी-खरी सुनाई. रविवार को एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में रवि शास्त्री ने कहा कि जो भी लोग उन्हें अकसर सोशल मीडिया पर ट्रोल करते हैं, उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. शास्त्री ने कहा कि जबतक टीम इंडिया जीत रही है उन्हें किसी बात का कोई गम नहीं. खराब प्रदर्शन करने पर हर कोई आपकी आलोचना करता ही है. साथ ही रवि शास्त्री ने आईसीसी को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के नियम बीच में ही बदलने पर खरी-खरी सुनाई. शास्त्री ने कहा कि अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद भारत को आखिरी मैच तक फाइनल में पहुंचने के लिए संघर्ष करना पड़ा.
इंग्लैंड के कोच क्रिस सिल्वरवुड ने माना कि टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आखिरी तीन मुकाबलों में इंग्लैंड की टीम चित हो गई. सिल्वरवुड ने कहा कि रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिये काफी मुश्किल पैदा की जिससे वे मिलकर 59 विकेट हासिल कर सके. सिल्वरवुड ने ये भी कहा कि भारत से मिली ये हार उन्हें कुछ समय तक काफी खलेगी.
भारतीय पिचों पर सवाल खड़े करने वाले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन के सुर बदले हुए नजर आए. माइकल वॉन ने भारतीय टीम के प्रदर्शन की तारीफ की. हालांकि इस दौरान उन्होंने टीम इंडिया को इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन करने की चुनौती दी. उन्होंने कहा कि अगर भारत स्विंग और तेज पिचों पर जीतेगा तो ही भारत टेस्ट में बेस्ट कहलाया जाएगा.
भारत के पूर्व विकेटकीपर किरण मोरे ने ऋषभ पंत की बेहद तारीफ की. मोरे पंत की विकेटकीपिंग और बल्ले से उनके प्रदर्शन से बेहद खुश दिखाई दिये. मोरे ने यहां तक कह दिया कि पंत अगले 10 सालों तक भारत के लिए क्रिकेट खेलेंगे और धोनी के सारे रिकॉर्ड तोड़ेंगे.
इंग्‍लैंड की महिला क्रिकेटर एलेक्‍स हार्टली (Alex Hartley) ने रविवार को बड़ा खुलासा करते बताया कि अहमदाबाद में इंग्‍लैंड को डे नाइट टेस्‍ट मैच में भारत से मिली 10 विकेट से हार के बाद उन्‍हें जान से मारने की धमकियां मिली थी. भारत ने इस टेस्ट को महज दो दिन में जीत लिया था जिसके बाद उन्होंने पुरुष टीम को ट्वीट कर ट्रोल किया था. इसके बाद इंग्लैंड के खिलाड़ी रॉरी बर्न्स उनसे उलझ गए थे.
अहमदाबाद में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में नाबाद 96 रन बनाने वाले वॉशिंगटन सुंदर के पिता इशांत शर्मा और मोहम्मद सिराज से बेहद निराश दिखे. वो अपने बेटे के पहला टेस्ट शतक नहीं लगा पाने से थोड़ा नाखुश दिखे. सुंदर के पिता ने कहा कि निचले क्रम के बल्लेबाजों ने जिस तरह का प्रदर्शन किया उससे वे बेहद निराश हैं. दरअसल इशांत शर्मा और मोहम्मद सिराज शून्य पर आउट हो गए थे जिसकी वजह से सुंदर अपना शतक नहीं लगा सके.
पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने अपनी बेटी अक्सा के लिए दूल्हा ढूंढ लिया है. जल्द ही पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) और अफरीदी की बेटी की शादी होने वाली है.
दिल्ली ने विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy 2021) के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली. प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में दिल्ली ने उत्तराखंड को 4 विकेट से हरा दिया. दिल्ली की जीत के हीरो नीतीश राणा और अनुज रावत रहे. रावत ने नाबाद 95 रन बनाए और नीतीश राणा ने 81 रन बनाने के अलावा 2 विकेट भी अपने नाम किये.
पीवी सिंधु स्विस ओपन के फाइनल में हार गई. स्पेन की खिलाड़ी कैरोलिना मारिन ने सिंधु को सिर्फ 35 मिनट में 21-12, 21-5 से मात दी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज