होम /न्यूज /खेल /

IPL पर आई बड़ी खबर, विदेशी खिलाड़ियों को अलग रखने के लिए तैयार हुईं सभी टीमें!

IPL पर आई बड़ी खबर, विदेशी खिलाड़ियों को अलग रखने के लिए तैयार हुईं सभी टीमें!

आईपीएल पर आई बड़ी खबर

आईपीएल पर आई बड़ी खबर

कोरोना वायरस (Corona Virus) की वजह से इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन (IPL 2020) 15 अप्रैल तक के लिए टाला गया है

    नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) होगा या नहीं इसका जवाब अभी कोई नहीं जानता. टूर्नामेंट को कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते 15 अप्रैल तक स्थगित किया गया है. इस बीच आईपीएल पर बड़ी खबर ये आई है कि सभी टीमें विदेशी खिलाड़ियों को 14 दिनों तक टीम से अलग रखने को तैयार हैं. आईपीएल टीमें भारत सरकार की उस ट्रैवल एडवाइजरी को मानने को तैयार हैं जिसमें ये कहा गया है कि विदेश से आने वाले लोगों को पहले 14 दिनों तक अलग रखा जाएगा. फिलहाल सरकार ने 31 मार्च तक विदेशियों के भारत आने पर रोक लगाई हुई है.

    आईपीएल टीमें विदेशी खिलाड़ियों को अलग रखेंगी
    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपीएल के एक अधिकारी ने कहा है कि सभी टीमें विदेशी खिलाड़ियों को 14 दिनों तक अलग रखने को तैयार हैं. अधिकारी ने कहा, 'ताजा दिशा-निर्देशों के मुताबिक कुछ देशों से आने वाले लोगों को पहले 14 दिनों तक अलग रखना होगा और अगर 31 मार्च के बाद भी ये जारी रहता है तो हमारे लिए ये कोई मुद्दा नहीं है. अगर हमें भारत सरकार से मंजूरी मिलती है और विदेशी खिलाड़ियों को वीजा दे दिये जाते हैं तो हम उन खिलाड़ियों को पहले 14 दिनों तक अलग रखने के लिए तैयार हैं. इस सूरत में हम उन खिलाड़ियों को अप्रैल के पहले हफ्ते में भारत ले आएंगे और पहले दो हफ्तों तक उन्हें अलग रखा जाएगा.' मतलब अगर आईपीएल (IPL 2020) 15 अप्रैल के बाद शुरू भी हो गया तो टूर्नामेंट के पहले कुछ मैचों में तो कोई भी विदेशी खिलाड़ी नहीं खेल पाएगा. वैसे सवाल ये भी है कि क्या विदेशी खिलाड़ियों के देश या क्रिकेट बोर्ड उन्हें भारत आने की अनुमति देंगे? ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने तो पहले ही अपने सभी खिलाड़ियों को आईपीएल खेलने के फैसले पर विचार करने को कह दिया है.

    आईपीएल का आयोजन मुश्किल
    वैसे आपको बता दें आईपीएल का आयोजन मुश्किल ही नजर आ रहा है. दरअसल कोरोना वायरस लगातार बढ़ रहा है. भारत में इसकी वजह से तीन लोगों की जान जा चुकी है. वहीं दुनियाभर में 7 हजार से ज्यादा लोग इस महामारी का शिकार हो चुके हैं. ऐसे में मुश्किल है कि इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आयोजन हो पाए. आईपीएल टीमों ने भी खुद को इसके लिए तैयार किया हुआ है.

    हाल ही में आईपीएल टीमों और बीसीसीआई के बीच बैठक हुई थी जिसमें ये फैसला लिया गया था कि सुरक्षा पहले है और उसके बाद टूर्नामेंट. आईपीएल फ्रेंचाइजी इस नुकसान के लिए तैयार भी हैं, क्योंकि इसके अलावा कोई विकल्प है भी नहीं.

    न वॉर्नर का शतक न स्मिथ का बल्‍ला गरजा, बिना मैदान पर उतरे ही चैंपियन बनी टीमundefined

    Tags: Corona Virus, IPL, Sports news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर