Home /News /sports /

IPL 2022: 4 खिलाड़ी रिटेन कर सकती हैं टीमें, CSK धोनी-जडेजा-गायकवाड़ को करेगा रिटेन!

IPL 2022: 4 खिलाड़ी रिटेन कर सकती हैं टीमें, CSK धोनी-जडेजा-गायकवाड़ को करेगा रिटेन!

IPL 2022 मेगा ऑक्शन से पहले रिटेंशन पॉलिसी को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. (PTI)

IPL 2022 मेगा ऑक्शन से पहले रिटेंशन पॉलिसी को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. (PTI)

IPL 2022 Mega Auction: महेंद्र सिंह धोनी, रवींद्र जडेजा, ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डुप्लेसी या ड्वेन ब्रावो में से एक को आईपीएल 2022 के लिए सीएसके की तरफ से रिटेन किया जा सकता है.

    नई दिल्ली. आगामी इंडियन प्रीमियर लीग नीलामी (IPL 2022) के लिए खिलाड़ियों की रिटेंशन पॉलिसी को लेकर सहमति बन चुकी है. पूरी संभावना है कि मौजूदा आठ फ्रेंचाइजी को अधिकतम चार खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति होगी. महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni), रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) , ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) और फाफ डुप्लेसी (Faf Du plessis) या ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) में से एक को आईपीएल 2022 के लिए सीएसके (CSK) की तरफ से रिटेन किया जा सकता है.

    इसके साथ ही दो नई आईपीएल टीमों को नीलामी के बाहर 2 या 3 खिलाड़ियों को चुनने की अनुमति दी जा सकती है. (इसमें विदेशी खिलाड़ी भी शामिल हैं, यदि कोई बड़ा भारतीय खिलाड़ी उपलब्ध नहीं है). मेगा नीलामी के लिए आईपीएल टीमों को आरटीएम कार्ड मिलने की संभावना नहीं है.

    गौतम गंभीर ने हार्दिक पांड्या को प्लेइंग इलेवन में रखने को लेकर रखी ये शर्त, क्या मानेंगे विराट कोहली?

    क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, यूएई में हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल के कुछ अंतिम दिनों के दौरान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और टीम के प्रतिनिधियों के बीच अनौपचारिक चर्चा हुई. माना जाता है कि सभी दलों ने इस पर सहमति व्यक्त की है.

    जैसा कि पहले क्रिकबज द्वारा रिपोर्ट किया गया था कि एक टीम को अधिकतम तीन भारतीय और दो विदेशी खिलाड़ियों को रखने की अनुमति दी जाएगी, जिनकी कुल संख्या चार से अधिक नहीं होगी. अनकैप्ड खिलाड़ियों को रिटेन करने की भी सीमा हो सकती है – एक टीम को दो से अधिक अनकैप्ड खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति नहीं होगी.
    IND vs PAK, T20 WC: ‘महामुकाबले’ से पहले दिग्गजों ने चुनी भारत की प्लेइंग XI, किसके साथ जाएंगे विराट?

    दो नई टीमों की बिक्री के तुरंत बाद रिटेंशन पॉलिसी पर एक औपचारिक घोषणा की जाएगी, जो शुक्रवार (22 अक्टूबर) तक दुबई में 25 अक्टूबर को होने की उम्मीद है. कुछ बोली लगाने वाली पार्टियां वास्तव में दुबई पहुंच चुकी हैं. बता दें कि अभी आईपीएल की एक फ्रेंचाइजी के पास अधिकतम 90 करोड़ रुपए का पर्स होता है. यानी कोई भी फ्रेंचाइजी अपनी टीम बनाने के लिए अधिकतम 90 करोड़ रुपए खिलाड़ियों पर खर्च कर सकती है.

    आईपीएल 2022 में यह रकम 90 करोड़ से बढ़कर 95 करोड़ या 100 करोड़ रुपए की जा सकती है. यदि कोई फ्रेंचाइजी चार खिलाड़ियों को रिटेन करने का विकल्प चुनती है, तो उसे अपने पर्स का लगभग 40-45 प्रतिशत खर्च करना होगा, जो कि किसी भी खिलाड़ी को रिटेन करने का विकल्प नहीं चुनने वाली फ्रेंचाइजी से 36-40 करोड़ रुपये कम है.

    Tags: Cricket news, Csk, Faf du Plessis, IPL 2020, IPL 2022, IPL 2022 Mega Auction, Ms dhoni, Ravindra jadeja, Retention Policy, Ruturaj gaikwad

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर