लाइव टीवी

आंद्रे रसेल के 11 छक्कों पर भारी पड़ी थी इस बल्लेबाज की तूफानी पारी, अब धोनी को नहीं रहा 'भरोसा'!

News18Hindi
Updated: November 14, 2019, 6:56 PM IST
आंद्रे रसेल के 11 छक्कों पर भारी पड़ी थी इस बल्लेबाज की तूफानी पारी, अब धोनी को नहीं रहा 'भरोसा'!
महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान हैं

इंडियन प्रीमियर लीग (€Indian Premier League) के अगले सीजन के लिए खिलाड़ियों की ट्रांसफर विंडो (Transfer Window) बंद होने का आखिरी दिन 14 नवंबर है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 14, 2019, 6:56 PM IST
  • Share this:
नई ​दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के साल 2020 में होने वाले अगले सीजन के लिए ट्रांसफर विंडो (Transfer Window) को बंद करने की समयसीमा 14 नवंबर थी. यही वजह है कि फ्रेंचाइजियों के बीच खिलाड़ियों की अदला—बदली की होड़ तेज हो गई है. हाल ही में इस तरह की खबरें सामने आईं थीं कि नौ साल तक राजस्थान रॉयल्स् (Rajasthan Royals) की टीम से जुड़े रहने के बाद अब अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का रुख कर लिया है. कहा तो ये भी जा रहा है कि राजस्थान रॉयल्स ने रहाणे के बदले में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी प्रथ्वी शॉ को अपने साथ जोड़ा है. हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन जल्द ही सभी फ्रेंचाइजी टीमों के नाम सामने आ ही जाएंगे.

अब मुंबई मिरर की रिपोर्ट ने भी आईपीएल (IPL) में खिलाड़ियों के ट्रांसफर को लेकर नई जानकारी दी है. इसके तहत इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के इतिहास की दूसरी सबसे सफल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Superkings) ने अपने खिलाड़ी इंग्लैंड के क्रिकेटर सैम बिलिंग्स (Sam Billings) को रिलीज कर दिया है. रिपोर्ट के अनुसार, सैम बिलिंग्स ने पिछले सीजन में चेन्नई के लिए महज एक ही मैच खेला था और उसके बाद वह काउंटी टीम केंट के लिए खेलने लंदन चले गए थे. हालांकि आईपीएल 2018 के दौरान सैम बिलिंग्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए दस मुकाबले खेले थे. तब उन्होंने चेपक मैदान पर कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ मैच विजयी पारी खेली थी.

सैम बिलिंग्‍स दो सीजन से सीएसके के साथ हैं.


दिसंबर में होगी आईपीएल की नीलामी

आईपीएल 2020 (IPL 2020) के लिए खिलाड़ियों की नीलामी दिसंबर में होगी और इससे पहले चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Superkings) के पास 3.2 करोड़ रुपये का पर्स बचा है. ऐसे में चेन्नई सुपरकिंग्स का इरादा टीम में कुछ बदलाव करने का है. इसी के तहत सैम बिलिंग्स (Sam Billings) को रिलीज किया गया है. बिलिंग्स के अलावा चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम कर्ण शर्मा, मोहित शर्मा, डेविड विली, मुरली विजय और केएम आसिफ को भी रिलीज कर सकती है. हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है.

cricket, cricket news, sports news, vijay hazare trophy, tie, indian cricket, rajasthan cricket team, railways cricket team, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, भारतीय क्रिकेट, राजस्‍थान क्रिकेट टीम, रेलवे क्रिकेट टीम, विजय हजारे ट्रॉफी
चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इस साल कई बदलाव करने वाली है. (PTI)


इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के अगले सीजन के लिए फ्रेंचाइजियों को 14 नवंबर तक आईपीएल गवर्निंग काउंसिल (IPL Governing Council) के समक्ष टीम की सूची सौंपनी है. इंडियन प्रीमियर लीग में खिलाड़ियों की नीलामी कोलकाता में 19 दिसंबर को होगी. आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) है, जिसने सर्वाधिक चार बार खिताब जीता है. उसके अलावा चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Superkings) ने तीन बार ट्रॉफी अपने नाम की है. यहां तक कि आईपीएल के 2019 में खेले गए टूर्नामेंट का फाइनल भी इन्हीं दोनों टीमों के बीच हुआ था. खिताबी मुकाबले में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की अगुआई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स को मात दी थी.रसेल ने 36 गेंद पर जड़ दिए थे 88 रन
आईपीएल 2018 (IPL 2018) के 10 अप्रैल को हुए मुकाबले में प्रशंसकों को जबरदस्त रोमांच देखने को मिला था. इसी मुकाबले में चेन्नई (Chennai Superkings) के सैम बिलिंग्स (Sam Billings) ने ताबड़तोड़ अंंदाज में खेलते हुए टीम को जीत दिलाई थी. कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 202 रनों का विशाल स्कोर बनाया. इनमें आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने 36 गेंद पर 88 रन का योगदान दिया. इस विस्फोटक पारी में रसेल ने 11 छक्के और 1 चौका लगाया. जवाब में चेन्नई को शेन वाटसन और अंबाती रायडू ने तेज शुरुआत दिलाई. लेकिन जब टीम हार की ओर बढ़ रही थी तब सैम बिलिंग्स ने मोर्चा संभाला और महज 23 गेंद पर 56 रन ठोककर टीम को विजयी मंजिल तक पहुंचा दिया. इस पारी में उन्होंने दो चौके और 5 छक्के जड़े. उनकी इस पारी की बदौलत चेन्नई ने 19.5 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. हालांकि अब लग रहा है कि चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी का सैम से भरोसा उठ गया है, इसीलिए फ्रेंचाइजी उन्हें रिलीज करने पर राजी हो गई है.

इंदौर टेस्ट में पसंदीदा क्रिकेटर को देखने के लिए बन गया सिक्योरिटी गार्ड

दीपक चाहर ने फिर दिखाया कमाल, 4 गेंद में 3 विकेट लेकर टीम को दिलाई जीत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 5:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर