होम /न्यूज /खेल /Irani Trophy 2022: 7 बल्लेबाज छू नहीं पाए दहाई का आंकड़ा, 98 रन पर ढेर हो गई पूरी चैंपियन टीम

Irani Trophy 2022: 7 बल्लेबाज छू नहीं पाए दहाई का आंकड़ा, 98 रन पर ढेर हो गई पूरी चैंपियन टीम

Irani Trophy 2022: उमरान मलिक ने पहली पारी में सौराष्ट्र के तीन बल्लेबाजों को आउट किया. (BCCI Domestic twitter)

Irani Trophy 2022: उमरान मलिक ने पहली पारी में सौराष्ट्र के तीन बल्लेबाजों को आउट किया. (BCCI Domestic twitter)

ईरानी ट्रॉफी के पहले दिन सौराष्ट्र की टीम रेस्ट ऑफ इंडिया के खिलाफ पहली पारी में महज 98 रन पर ऑल आउट हो गई. सौराष्ट्र क ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

ईरानी ट्रॉफी की पहली पारी में सौराष्ट्र 98 पर ऑल आउट
रेस्ट ऑफ इंडिया के पेसर मुकेश कुमार ने 4 विकेट झटके
उमरान मलिक ने भी 25 रन देकर 3 विकेट लिए

नई दिल्ली. रेस्ट ऑफ इंडिया और सौराष्ट्र के बीच राजकोट में शनिवार से ईरानी ट्रॉफी का मुकाबला शुरू हुआ है. इस 5 दिवसीय मैच में रेस्ट ऑफ इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. मुकेश कुमार और कुलदीप सेन की जोड़ी ने कुछ ही ओवर में ही सौराष्ट्र की बल्लेबाजी की कमर तोड़कर रख दी. सौराष्ट्र के पहले 4 विकेट महज 25 गेंद के भीतर ही गिर गए. सलामी बल्लेबाज हार्विक देसाई (0), स्नेल पटेल (4), चिराग जानी (0) और चेतेश्वर पुजारा महज 1 रन बनाकर आउट हो गए.

इसमें से तीन विकेट मुकेश कुमार और एक कुलदीप ने झटका. पहले 4 ओवर में लगे चार झटकों से सौराष्ट्र की टीम उबर ही नहीं पाई और पारी पूरी तरह लड़खड़ा गई. सौराष्ट्र के 7 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू पाए और 6 बल्लेबाजों से ज्यादा रन बतौर एक्स्ट्रा मिले.

30 रन के स्कोर तक आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी. इसके बाद धमेंद्रसिंह जडेजा ने सौराष्ट्र के स्कोर को 100 के पार पहुंचाने की काफी कोशिश की. लेकिन, वो इसमें सफल नहीं हो पाए. धमेंद्रसिंह 28 रन बनाकर आउट हो गए. उनके आउट होते ही सौराष्ट्र की पारी भी खत्म हो गई. सौराष्ट्र की टीम पूरे 25 ओवर भी नहीं खेल पाई और 24.5 ओवर में 98 रन बनाकर ऑल आउट हो गई.

मुकेश कुमार ने 10 ओवर में 23 रन देकर 4 विकेट लिए. उन्होंने 4 ओवर मेडन भी फेंके. कमलेश सेन और उमरान मलिक को 3-3 सफलताएं मिली. धर्मेंद्रसिंह के अलावा अर्पित वसावदा ने सौराष्ट्र के लिए 22 रन बनाए.

टैक्सी ड्राइवर के बेटे ने पुजारा की टीम को झकझोरा, क्रिकेट के लिए छोड़ना पड़ा अपना राज्य

पाकिस्तान-अफगानिस्तान से ज्यादा कैच टपकाती है टी20 में नंबर-1 टीम इंडिया, जानें कौन है अव्वल?

बंगाल की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले मुकेश कुमार को हाल ही में इंडिया-ए की तरफ से डेब्यू करने का मौका मिला था. उन्होंने न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ अनऑफिशियल टेस्ट सीरीज में भी अच्छी गेंदबाजी की थी. उन्होंने इंडिया-ए के लिए डेब्यू करते हुए पहले ही दिन पांच विकेट लेने का कारनामा किया था. उन्होंने तीन टेस्ट की सीरीज में कुल 9 विकेट झटके थे.

Tags: Cheteshwar Pujara, Hanuma vihari, Umran Malik

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें