होम /न्यूज /खेल /राशिद खान ने सिर्फ 18 गेंद में खत्म कर दिया मैच, प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दूसरे को दिया

राशिद खान ने सिर्फ 18 गेंद में खत्म कर दिया मैच, प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दूसरे को दिया

Ire vs Afg 4th T20I: राशिद खान को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. (Afghanistan Cricket Board Twitter)

Ire vs Afg 4th T20I: राशिद खान को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. (Afghanistan Cricket Board Twitter)

Ire vs Afg 4th T20I: राशिद खान (Rashid Khan) ने एक बार फिर साबित किया कि उन्हें टी20 का बड़ा खिलाड़ी क्यों कहा जाता है. अ ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. राशिद खान (Rashid Khan) टी20 के दिग्गज खिलाड़ी माने जाते हैं. इस खिलाड़ी ने इसे एक बार फिर साबित किया. आयरलैंड के खिलाफ चौथे टी20 में (IRE vs AFG) उन्होंने बल्ले और गेंद दोनों से कमाल का प्रदर्शन किया. इस तरह से अफगानिस्तान ने यह मुकाबला 27 रन से जीता और 5 मैचों की सीरीज 2-2 से बराबर हो गई है. एक समय टीम सीरीज में 0-2 से पीछे थी. बारिश के कारण मैच को 11-11 ओवर का कर दिया गया था. अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 132 रन बनाए. जवाब में मेजबान आयरलैंड की टीम 105 रन बनाकर आउट हो गई. सीरीज का अंतिम मुकाबला कल खेला जाएगा.

मैच में आयरलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. अफगानिस्तान ने तेज शुरुआत की, लेकिन उसने 76 रन पर 5 बड़े विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद राशिद खान और नजीबुल्लाह जादरान ने 18 गेंद में 50 रन की साझेदारी करके टीम की वापसी कराई. यही मैच का टर्निंग प्वाइंट भी साबित हुआ. नजीबुल्लाह ने 24 गेंद में 50 रन बनाए. स्ट्राइक रेट 208 का रहा. उन्होंने 4 चौके और 3 छक्के भी लगाए.

राशिद का स्ट्राइक रेट 310 का
राशिद खान 10 गेंद में 31 रन बनाकर नाबाद रहे. उनका स्ट्राइक रेट 310 का रहा. पारी में उन्होंने एक चौका और 3 छक्का लगाया. यानी 22 रन बाउंड्री से बनाए. ओपनर बल्लेबाज रहमातुल्लाह गुरबज ने भी 13 गेंद में 24 रन का योगदान दिया. 3 चौका और 2 छक्का लगाया. आयरलैंड की ओर से लेग स्पिनर गैरेथ डेनली ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने 3 ओवर में 33 रन देकर 3 विकेट लिए. टीम के सभी 6 गेंदबाजों ने 10 से ऊपर की इकोनॉमी से रन लुटाए.

रवींद्र जडेजा आईपीएल के बाद से CSK के संपर्क में नहीं, खत्म होगा करार! कप्तानी तक से हटना पड़ा

जवाब में आयरलैंड ने अच्छी शुरुआत की. लेकिन उसके लगातार अंतराल पर विकेट गिरते रहे. जॉर्ज डाॅकरेल 27 गेंद में 41 रन बनाकर नाबाद रहे, लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला सके. पूरी टीम 11 ओवर में 105 रन बनाकर आउट हो गई. लेग स्पिनर राशिद खान सीरीज के पहले 3 मैच में एक भी विकेट नहीं ले सके थे. इस मैच में उन्होंने 3 ओवर में 21 रन देकर 2 विकेट लिए. उन्हें ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. लेकिन उन्होंने इसे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज फरीद अहमद को दे दिया. फरीद ने 2 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट लिए.

Tags: Afghanistan, Ireland, Najibullah Zadran, Rashid khan

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें