होम /न्यूज /खेल /

AFG VS IRE: आयरलैंड ने अफगानिस्तान को हराकर 3-2 से जीती सीरीज

AFG VS IRE: आयरलैंड ने अफगानिस्तान को हराकर 3-2 से जीती सीरीज

 आयरलैंड ने 3-2 से सीरीज जीती, अफगानिस्तान के हराया.( @cricketireland/Twitter)

आयरलैंड ने 3-2 से सीरीज जीती, अफगानिस्तान के हराया.( @cricketireland/Twitter)

आयरलैंड के सलामी बल्लेाज पॉल स्टर्लिंग 16 (10) को टी20 अंतरराष्ट्रीय में 3000 रन बनाने के लिए बस पांच रन की जरूरत थी और उन्होंने तीन गेंद में इन्हें पूरा कर लिया.

    बेलफास्ट: आयरलैंड और अफगानिस्तान के बीच चल रहे 5 टी20 सीरीज में आयरलैंड ने 3-2 से सीरीज जीती. जार्ज डॉकरेल ने बारिश से प्रभावित निर्णायक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में आयरलैंड को जीत दिलाई.पांचवे टी20 मैच में बारिश के कारण आयरलैंड को सात ओवर में जीत के लिये 56 रन का लक्ष्य मिला था,  जिसे आयरलैंड ने दो गेंद रहते हासिल कर लिया.

    टॉस जीतकर अफगानिस्तान को बल्लेबाजी का न्यौता देने के बाद आयरलैंड ने अच्छी शुरूआत की. मार्क एडेयर ने सलामी बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजई और रहमनुल्लाह गुरबाज को अपने दूसरे ओवर में पवेलियन भेज दिया. एडेयर ने इब्राहिम जदरान को भी आउट कर 16 रन देकर तीन विकेट झटके. इन झटकों से अफगानिस्तान का स्कोर चार ओवर में तीन विकेट पर 26 रन हो गया.

    VIDEO: सहवाग ने बताई 2003 वर्ल्ड कप की कहानी, शोएब अख्तर की धमकी और अफरीदी के गाली का जवाब सचिन ने कैसे दिया

    उस्मान गनी के बेहतर 44 रन
    उस्मान गनी ने नाबाद 44 रन की पारी खेलकर टीम को संभाला, लेकिन दूसरे छोर पर नजीबुल्लाह जदरान 10 (16) और मोहम्मद नबी 0 (1) को जोश लिटिल ने विकेटकीपर लोकरान टकर के हाथों कैच आउट कराया. बारिश के कारण 15 ओवर में अफगानिस्तान ने पांच विकेट पर 95 रन बनाये.

    पॉल स्टर्लिंग ने बनाए 3000 रन
    आयरलैंड के सलामी बल्लेाज पॉल स्टर्लिंग को टी20 अंतरराष्ट्रीय में 3000 रन बनाने के लिए बस पांच रन की जरूरत थी, जिन्हें उन्होंने तीन गेंद में इन्हें पूरा कर लिया. हालांकि, वो इस मैच में 16 (10) रन ही बना सकें. साथी सलामी बल्लेबाज और कप्तान एंड्रयू बालबिर्नी 9 (9) मुजीबुर रहमान की गेंद का शिकार हुए, तब स्कोर 17 रन था फिर स्टरलिंग भी मुजीब उर रहमान का शिकार हो गए.
    एक ओवर में बटोरे 34 रन, अब चढ़ा रनों के पहाड़ पर, कोहली और रोहित अधिक दूर नहीं

    लॉकरान टकर ने 14 रन बनाकर राशिद खान की गेंद पर आउट हुए. हैरी टेक्टर और डॉकरेल ने फिर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया.

    Tags: Afghanistan Cricket, Hindi Cricket News, Ireland cricket, Mohammad Nabi

    अगली ख़बर