लाइव टीवी

आयरलैंड के पास नहीं पैसे! बांग्लादेश से टेस्‍ट मैच किया कैंसल

News18Hindi
Updated: December 17, 2019, 8:39 AM IST
आयरलैंड के पास नहीं पैसे! बांग्लादेश से टेस्‍ट मैच किया कैंसल
आयरलैंड के बल्‍लेबाज पॉल स्‍टर्लिंग.

2020 और 2021 में टी20 वर्ल्‍ड कप होने के चलते आयरलैंड क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट पर ध्‍यान दे रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 17, 2019, 8:39 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: आयरलैंड और बांग्‍लादेश (Ireland vs Bangladesh) के बीच टेस्‍ट मैच पैसों की तंगी के चलते रद्द हो गया है. आयरलैंड को अगले साल बांग्‍लादेश के खिलाफ अपने घर पर टेस्‍ट की मेजबानी करनी थी लेकिन अब इसे टी20 मैच में बदल दिया गया है. इसके अलावा अफगानिस्‍तान से प्रस्‍तावित टी20 सीरीज भी कैंसल हो गई है. आयरलैंड क्रिकेट के सीईओ वारेन ड्यूट्रम ने बताया कि 2018 में आईसीसी का फुल मेंबर बनने के बाद से उन्‍हें पैसों की समस्‍या का सामना करना पड़ रहा है. टेस्‍ट मैच की मेजबानी पर करीब 1.14 मिलियन डॉलर खर्च हो रहे थे ऐसे में इसे टी20 मुकाबले में बदल दिया गया. 2020 और 2021 में टी20 वर्ल्‍ड कप होने के चलते आयरलैंड क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट पर ध्‍यान दे रहा है.

आईसीसी से नहीं मिल रहे आयरलैंड को पैसे?
ड्यूट्रम ने कहा कि उनके देश को आईसीसी (ICC) से मिलने वाले पैसों में कमी का सामना करना पड़ा है. ऐसे में कड़े फैसले लेने पड़ रहे हैं. क्रिकेट आयरलैंड के बयान में कहा गया है, '2020 के लिए प्राथमिकता का पहला क्षेत्र लाल गेंद पर सफेद गेंद को तरजीह देना है. आयरलैंड के सभी फैंस की तरह हमारे पास टेस्‍ट, वनडे और टी20 से प्‍यार करने के अलावा ज्‍यादा कुछ नहीं है. दुर्भाग्‍य है कि हमारी वित्‍तीय तंगी की वजह से हमें अगले साल घरेलू टेस्‍ट मैच में कटौती करनी पड़ी है.

आयरलैंड को नहीं मिल रही आईसीसी से मदद?




आगे कहा गया है, 'यह टेस्‍ट विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का हिस्‍सा नहीं है तो एक मुकाबले का कोई मतलब नहीं रह जाता. टेस्‍ट की मेजबानी का खर्चा करीब 1 मिलियन पाउंड से ज्‍यादा आता और इसके बदले में पैसे कमाने की उम्‍मीद बहुत कम थी.'



टेस्ट मैच नहीं खेलना चाहता आयरलैंड?
आयरलैंड (Ireland) को इंग्‍लैंड का दौरा करने से पहले बांग्‍लादेश, न्‍यूजीलैंड और पाकिस्‍तानी की सीमित ओवर्स के क्रिकेट में मेजबानी करनी है. ड्यूट्रम ने आगे कहा, 'इन कड़े फैसलों में बाकी चीजों पर सफेद गेंद को तरजीह देना भी शामिल है. बांग्‍लादेश और न्‍यूजीलैंड अहम वनडे के लिए आ रहे हैं. उनके दौरे को अतिरिक्‍त टी20 मैच के जरिए बढ़ाना अच्‍छा हो सकता है. इसी तरह पाकिस्‍तान दुनिया की नंबर 1 टी20 टीम है और वे काफी मशहूर मेहमान रहे हैं. हालांकि अफगानिस्‍तान बोर्ड को कह दिया है कि हम 2020 में उनके साथ 5 टी20 मैचों के लिए मेजबान के रूप में खेलने की स्थिति में नहीं होंगे.'

मोटापे के चलते इस पाकिस्‍तानी को नहीं खिलाया, अब डेब्‍यू मैचों में उड़ाए शतक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 17, 2019, 7:42 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading