Home /News /sports /

जॉनी बेयरस्‍टो को आउट करने के बाद तेज गेंदबाज ने पार की हद, जोश-जोश में कर दी 'गलत हरकत'

जॉनी बेयरस्‍टो को आउट करने के बाद तेज गेंदबाज ने पार की हद, जोश-जोश में कर दी 'गलत हरकत'

आयरलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में जॉनी बेयरस्‍टो मैन ऑफ द मैच रहे (फाइल फोटो)

आयरलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में जॉनी बेयरस्‍टो मैन ऑफ द मैच रहे (फाइल फोटो)

यह घटना मैच के 16वें ओवर में घटी, जब लिटिल की गेंद पर जॉनी बेयरस्टो (jonny bairstow) 82 रन बनाकर आउट हो गए

    दुबई. आयरलैंड के तेज गेंदबाज जोश लिटिल (josh little) को साउथेम्पटन में शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान जॉनी बेयरस्टो ( (jonny bairstow)) के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का उपयोग करने के लिए फटकार लगाई गई है.

    लिटिल ने खिलाड़ियों और सहयोगी सदस्यों से जुड़े आईसीसी आचार संहिता के नियम 2.5 का उल्लंघन किया था, जो अंतरराष्ट्रीय मैच में ‘ऐसी भाषा, कार्य या इशारों के उपयोग करने से संबंधित है’, जिससे बल्लेबाज आउट होने के बाद आक्रामक प्रतिक्रिया दे सकता है. यह ‘लेवल एक’ स्तर का उल्लंघन है. इसके अलावा लिटिल के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जोड़ दिया गया, जो 24 महीनों की अवधि में उनका पहला उल्लंघन है.

    लिटिल ने स्वीकार किया अपराध
    आईसीसी (ICC) के बयान के मुताबिक कि यह घटना मैच के 16वें ओवर में घटी, जब लिटिल ने बेयरस्टो के आउट होने पर अनुचित भाषा का इस्तेमाल किया था. बयान के मुताबिक कि लिटिल ने अपराध स्वीकार कर लिया और मैच रेफरी फिल व्हिटिकसे की प्रस्तावित सजा को मान लिया, जिसके बाद इसकी औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं पड़ी.
    बेयरस्‍टो ने जड़ा था शतक
    कोरोना वायरस के बाद यह पहली इंटरनेशनल वनडे सीरीज है. जॉनी बेयरस्‍टो ने दूसरे वनडे सीरीज में शतक जड़कर इंग्‍लैंड को जीत दिलाई और इस जीत के साथ ही इंग्‍लैंड ने आयरलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में चार विकेट से जीत हासिल करके सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की कर ली है.

    यह भी पढ़ें: 

    IPL के कारण BCCI को पड़ने लगी गालियां, लोगों ने कहा- अच्‍छा होगा चीनी दर्शक भी ढूंढ लो

    गेंद को बाउंड्री पार पहुंचाकर इन क्रिकेटर्स ने टेस्‍ट क्रिकेट में खोला खाता

    आयरलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और मेजबान टीम को 213 रनों का लक्ष्य दिया. वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद पहली बार घरेलू वनडे सीरीज खेल रही इंग्लैंड ने यह लक्ष्य 32.3 ओवर में 6 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया. बेयरस्टो को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया. बेयरस्टो ने अपनी 82 रनी की पारी में 41 गेंदों पर 14 चौके और दो छक्के लगाए.

    (भाषा इनपुट के साथ)

    Tags: Cricket, England cricket team, Ireland cricket, Jonny Bairstow, Sports news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर