एशेज सीरीज से पहले आयरलैंड के खिलाफ अभ्यास करने के इरादे से उतरेगी इंग्लैंड

इंग्‍लैंड और आयरलैंड के बीच बुधवार से चार दिवसीय टेस्ट मैच खेला जाएगा

News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 9:14 AM IST
एशेज सीरीज से पहले आयरलैंड के खिलाफ अभ्यास करने के इरादे से उतरेगी इंग्लैंड
इंग्‍लैंड और आयरलैंड के बीच बुधवार से चार दिवसीय टेस्ट मैच खेला जाएगा
News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 9:14 AM IST
वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद इंग्लैंड टीम बुधवार को पहली बार लॉर्ड्स के मैदान उतरेगी और उनके सामने आयरलैंड की चुनौती होगी. एशेज सीरीज से पहले इंग्लिश टीम आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच खेलेगी.

आयरलैंड ने पिछले साल ही टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था जहां उसे आखिरी दिन पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. लॉर्ड्स में होने वाला यह मुकाबला आयरलैंड के लिए साल की सबसे बड़ी उपलब्धि होगी क्योंकि इस साल हुए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप में आयरिश टीम जगह नहीं बना पाई थी.आयरलैंड में क्रिकेट 19वीं सदी से खेला जा रहा है लेकिन कुछ वजहें रही हैं जिसने क्रिकेट को देश में बढ़ने नहीं दिया है.

जो रूट संभालेंगे टीम की कमान

इंग्लैंड इस मुकाबले में अपने कई अहम खिलाड़ियों को आराम देगी. जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स और बल्लेबाज़ जोस बटलर वो खिलाड़ी हैं जो इस टेस्ट में नहीं खेलेंगे. विश्व विजेता कप्तान ऑयन मॉर्गन अब इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलते नजर नहीं आएंगे. जो रुट टीम का नेतृत्व करेंगे. हालांकि, जेम्स एंडरसन की गैरमौजूदगी में स्टुअर्ट ब्रॉड की इस मैच में खेलने के संभावना काफी ज़्यादा है. उनके साथ काउंटी क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कुछ गेंदबाज़ इस अटैक को लीड करेंगे. यह मैच पांच दिनों की जगह सिर्फ 4 दिन लंबा होगा क्योंकि इंग्लैंड को एशेज़ के लिए भी तैयारी करनी है.

इंग्लैंड प्लेइंग इलेवन बनाम आयरलैंड: जो रूट (कप्तान), मोइन अली, रोरी बर्न्स, सैम क्यूरन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, जो डेनली, जैक लीच, जेसन रॉय, ऑली स्टोन, क्रिस वोक्स

एशेज सीरीज में विकेटकीपर से गेंदबाजी कराएगा ऑस्ट्रेलिया!

बेन स्टोक्स ने केन विलियमसन को अवॉर्ड देने की मांग की, बताया सबसे अच्छा कप्तान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 24, 2019, 8:28 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...