रिटायरमेंट के छह महीने बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी करेंगे इरफान पठान!

रिटायरमेंट के छह महीने बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी करेंगे इरफान पठान!
इरफान पठान श्रीलंका प्रीमियर लीग में ले सकते हैं

इरफान पठान (Irfan Pathan) ने इस साल की शुरुआत में अंततराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था

  • Share this:
नई दिल्ली. पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) ने इस साल की शुरुआत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट संन्यास ले लिया था. हालांकि खबरों की माने तो यह क्रिकेटर जल्द ही मैदान पर वापसी करने वाला है. भारत के पूर्व ऑल राउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) शुरुआती लंका प्रीमियर लीग (SPL) में स्टार खिलाड़ियों में से एक हो सकते हैं क्योंकि वह उन 70 विदेशी खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने 28 अगस्त से शुरू होने वाली इस प्रतियोगिता में भाग लेने में दिलचस्पी दिखायी है.

प्लेयर ड्रॉफ्ट में रखा जाएगा इरफान पठान
ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, ‘पठान को प्लेयर ड्राफ्ट में रखा जायेगा, जब तक पांच में से एक फ्रेंचाइजी उन्हें मार्की खिलाड़ी के रूप में नहीं चुनती. ’ इसके मुताबिक, ‘ड्राफ्ट और फ्रेंचाइजी मालिकों की जानकारी की घोषणा अंतिम रूप देने के बाद की जायेगी. श्रीलंका क्रिकेट सरकार से कुछ मंजूरी मिलने का भी इंतजार कर रहा है, जिसके बाद ही फ्रेंचाइजी मालिकों पर फैसला होगा. पांच फ्रेंचाइजी कोलंबो, कैंडी, गॉल, दाम्बुला और जाफना का प्रतिनिधित्व करेंगी. ’


फरवेज महरूफ ने दिया था ऑफर


रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) सक्रिय भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी टी20 लीग में भाग लेने की अनुमति नहीं देता लेकिन पठान पहले ही संन्यास ले चुके हैं जिससे उन्हें इसके लिये मंजूरी दे दी गयी. श्रीलंका के ऑल राउंडर फरवेज महरूफ ने इस साल जनवरी में संन्यास की घोषणा करने वाले पठान का नाम ड्राफ्ट में शामिल करने की पेशकश की थी. दोनों के बीच सोशल मीडिया पर मजाकिया छेड़छाड़ के बाद महरूफ ने ऐसा किया. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को अपनी कार्यकारी समिति की बैठक के दौरान टूर्नामेंट को अपनी मंजूरी दी.

हार्दिक पंड्या ने शेयर की बेटे की पहली तस्वीर, गोद में लिए निहारते आए नजर

चार महीने बाद मैदान पर लौटे शिखर धवन, शुरू की आईपीएल की तैयारी

23 मैचों का होगा टूर्नामेंट
बोर्ड ने बयान में कहा, ‘23 लीग मैच चार अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम आर प्रेमदासा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, रंगगिरी दाम्बुला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, पालेकल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम और सूरीयावेवा महिंदा राजपक्षे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जायेंगे. ’ इसमें कहा गया, ‘कोलंबो, कैंडी, गॉल, दाम्बुला और जाफना के नाम की पांच टीमें लीग में हिस्सा लेंगी. ’ पूर्व भारतीय ऑल राउंडर युवराज सिंह ने पिछले साल अबुधाबी में टी10 लीग में मराठा अरबियंस का प्रतिनिधित्व किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading