रमजान के महीने में इरफान पठान ने रचा इतिहास, फिर भी सता रहा एक डर!

इरफान पिछले 2 सीजन में IPL का हिस्सा नहीं रहे हैं. आखिरी बार वे 2017 में गुजरात लायंस के लिए खेले थे.

News18Hindi
Updated: May 16, 2019, 11:28 PM IST
रमजान के महीने में इरफान पठान ने रचा इतिहास, फिर भी सता रहा एक डर!
इरफान पठान (PC -BCCI)
News18Hindi
Updated: May 16, 2019, 11:28 PM IST
आलराउंडर इरफान पठान गुरुवार को केरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) के खिलाड़ियों के ड्राफ्ट में शामिल होने वाले पहले भारतीय बन गये. इससे वह विदेशी टी20 लीग में खेलने वाले पहले भारतीय पुरूष खिलाड़ी बन सकते हैं.

नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट की जरुरत


यह देखना अभी बाकी है कि बीसीसीआई से उन्हें नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट मिल पाता है या नहीं. बीसीसीआई का भारतीय क्रिकेटरों की बीबीएल, सीपीएल और बीपीएल जैसे लीग में भागीदारी को लेकर कड़ा रवैया रहा है.

ICC World Cup 2019: जानिए कब होगा भारत-पाकिस्तान मुकाबला, यह है पूरा शेड्यूल

इरफान एकमात्र भारतीय
सीपीएल 2019 के खिलाड़ियों का ड्राफ्ट गुरुवार को घोषित किया गया जिसमें इरफान एकमात्र भारतीय शामिल हैं. लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे इरफान पठान ने भारत की ओर से 29 टेस्ट, 120 वनडे और 24 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 301 विकेट हासिल किए है. इसके अलावा इरफान के नाम 2800 से ज्यादा इंटरनेशनल रन दर्ज हैं.

इरफान पठान (PC -BCCI)
2 साल से IPL में नहीं खेले
इरफान पिछले 2 सीजन में IPL का हिस्सा नहीं रहे हैं. आखिरी बार वे 2017 में गुजरात लायंस के लिए खेले थे. तब उन्हें सिर्फ एक मैच में खेलने का मौका मिला था. वहीं 2016 में वे पुणे सुपरजाएंट्स के लिए सिर्फ 4 मैच खेले पाए थे.

आईसीसी ने जारी की वर्ल्ड कप के लिए कॉमेंटेटर्स की लिस्ट, तीन भारतीयों के भी नाम

20 अन्य देशों के 536 क्रिकेटरों के नाम
कैरेबियन प्रीमियर लीग के खिलाड़ियों के ड्राफ्ट में वेस्टइंडीडज के अलावा 20 अन्य देशों के रिकॉर्ड 536 क्रिकेटरों को शामिल किया गया है. कैरेबियन प्रीमियर लीग की नीलामी 22 मई को लंदन में आयोजित की जाएगी जिसमें 6 टीमें एलेक्स हेल्स, राशिद खान, शाकिब अल हसन और जेपी डुमिनी जैसे विदेशी खिलाड़ियों के अलावा आंद्रे रसेल और सुनील नरेन जैसे घरेलू  खिलाड़ियों पर दाव लगाएंगी.

इरफान पठान (PC -BCCI)


टूर्नामेंट की डेट में हुआ बदलाव
आपको बता दें कि कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) का आयोजन 4 सितंबर से 12 अक्टूबर के बीच होना हैं. पहले ये टूर्नामेंट 21 अगस्त से शुरू होना था लेकिन भारत के दौरे की वजह से इसकी तारीख आगे बढानी पड़ी.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार