लाइव टीवी

इरफान पठान जेएनयू में हिंसा से नाराज, दिया ये बड़ा बयान

News18Hindi
Updated: January 6, 2020, 5:21 PM IST
इरफान पठान जेएनयू में हिंसा से नाराज, दिया ये बड़ा बयान
इरफान पठान.

इरफान पठान (Irfan Pathan) ने सोशल मीडिया पर कहा कि जो कुछ भी विश्‍वविद्यालयों के अंदर हो रहा है उससे देश की छवि बिगड़ रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 6, 2020, 5:21 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान  (Irfan Pathan) ने जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (Jawahar Lal Nehru University) में रविवार को हिंसा पर नाराजगी जाहिर की है. उन्‍होंने सोशल मीडिया पर कहा कि जो कुछ भी विश्‍वविद्यालयों के अंदर हो रहा है उससे देश की छवि बिगड़ रही है. पठान ने पिछले सप्‍ताह ही अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान किया है. वे देश से जुड़े मसलों पर राय जाहिर करने से पीछे नहीं हटते हैं. उन्‍होंने संशोधित नागरिकता कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर भी मजबूत स्‍टैंड लिया था.

'जेएनयू में जो हुआ वह सामान्‍य घटना नहीं'
जेएनयू में हिंसा व छात्रों की पिटाई के मसले पर इरफान पठान ने ट्विटर पर लिखा, 'कल जेएनयू में जो कुछ हुआ वह सामान्‍य घटना नहीं है. यूनिवर्सिटी कैंपस, हॉस्‍टल के अंदर हथियारों से लैस भीड़ छात्रों पर हमला कर रही है इससे बुरा क्‍या हो सकता है. इससे हमारे देश की छवि को फायदा नहीं हो रहा है.'

irfan pathan janu violence, irfan pathan tweet, jawaharlal university violence, jnu students attack, इरफान पठान जेएनयू हिंसा, इरफान पठान ट्वीट, इरफान पठान जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी
इरफान पठान का ट्वीट.


CAA पर भी इरफान ने रखी थी अपनी राय
इरफान पठान ने इससे पहले संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन में जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी (Jamia Millia Islamia University) के कई छात्रों के घायल होने पर चिंता जताई थी. भारत के लिए 29 टेस्ट और 120 वनडे खेल चुके पठान ने ट्वीट किया था, 'राजनीतिक आरोप प्रत्यारोप तो चलते रहेंगे लेकिन मैं और हमारा देश जामिया मिलिया के छात्रों को लेकर चिंतित है.'

संन्‍यास का किया था ऐलान35 साल के पठान ने शनिवार को अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान किया था. उन्‍होंने भारत के लिए 29 टेस्‍ट, 120 वनडे और 24 टी20 मुकाबले खेले. 9 साल तक वे भारतीय टीम की मजबूत कड़ी रहे. टेस्‍ट में उन्‍होंने 100, वनडे में 173 और टी20 में 28 विकेट लिए. उन्‍होंने बल्‍लेबाजी में भी अहम योगदान दिया था. टेस्‍ट में इरफान पठान ने 1105 रन बनाए जिसमें 1 शतक व 6 अर्धशतक शामिल हैं. वनडे में उन्‍होंने 5 फिफ्टी की मदद से 1544 रन बनाए.

इरफान ने टीम इंडिया के लिए आखिरी मैच अक्‍टूबर 2012 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले थे. लेकिन फॉर्म में गिरावट और चोटों की वजह से वह भारतीय टीम से बाहर हो गए.

भारत-पाकिस्तान के खिलाफ हो रही है साजिश, अब सौरव गांगुली बचाएंगे: अख्तर

रोहित शर्मा ने कहा- टेस्‍ट क्रिकेट के बारे में सोचना छोड़ दिया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 6, 2020, 5:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर