भूखे रहकर दिन काट रहा था चेन्नई में काम करने वाला मोची, इरफान पठान ने की मदद

भूखे रहकर दिन काट रहा था चेन्नई में काम करने वाला मोची, इरफान पठान ने की मदद
20 सैनिकों के शहीद होने के बाद इरफान पठान हुए भावुक

इरफान पठान (Irfan Pathan) ने एक मोची की मदद की है जो कोरोना वायरस की वजह से एक वक्त का खाना भी मुश्किल से जुटा पा रहा था

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल 2020 (IPL 2020) का भविष्य अधर में लटका हुआ है. बीसीसीआई ने टूर्नामेंट को अनिश्तिकाल के लिए स्थगित किया हुआ है और अभी तक ये तय नहीं है कि आईपीएल इस साल हो भी पाएगा या नहीं. वैसे सिर्फ बीसीसीआई ही आईपीएल की वजह से मुश्किल में नहीं फंसी हुई है. आईपीएल की वजह से अपनी रोजी-रोटी कमाने वाले छोटे-छोटे काम करने वाले लोग भी इसके ना होने का खामियाजा भुगत रहे हैं. एक ऐसे ही शख्स हैं आर भास्करन जो कि चेन्नई में मोची की दुकान चलाते हैं.

चेन्नई सुपरकिंग्स के आधिकारिक मोची हैं भास्करन
चेन्नई के रहने वाले भास्करन साल 1993 से एमए चिंदबरम स्टेडियम में हर मैच देख रहे हैं. पिछले 12 सालों से वो चेन्नई सुपरकिंग्स से भी जुड़े हुए हैं. वो टीम के आधिकारिक मोची हैं. मैच के दिन वो खिलाड़ियों और मैच अधिकारियों के कमरों के पास काम करते हैं. जहां वो आईपीएल के दौरान रोजाना 1000 रुपये कमा लेते हैं. आम दिनों में भास्करन 500 रुपये कमाते हैं लेकिन इस बार कोरोना वायरस (Coronavirus) के लॉकडाउन की वजह से उन्हें गहरा आर्थिक झटका लगा है. भास्करन दिन के 150 रुपये भी नहीं कमा पा रहे थे और जब इसके बारे में इरफान पठान को पता चला तो उन्होंने इस गरीब शख्स की मदद की.

न्यू इंडियन एक्सप्रेस में छपी रिपोर्ट के मुताबिक इरफान पठान (Irfan Pathan) ने भास्करन की मदद के लिए ईएसपीएन क्रिकइंफो वेबसाइट में काम करने वाले एंकर रौनक कपूर से इस मोची का नंबर मांगा. इरफान पठान को जब भास्करन का नंबर मिला तो उन्होंने उससे बात की और उसे 25 हजार रुपये मदद के तौर पर दिये.
भास्करन ने न्यू इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत करते हुए बताया, 'इरफान पठान ने पिछले हफ्ते मुझे 25000 रुपये दिये. मैंने उससे अपने परिवार के लिए घर का सामान खरीदा. क्योंकि कोई काम नहीं है तो मुझे उधार लेना पड़ा. अब मुझे वो चुकाना है. मुझे नहीं पता कि मैं कैसे गुजारा करूंगा.' इरफान पठान ने इस शख्स की मदद की और टीम इंडिया के क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने भी उनके इस जज्बे को सलाम किया. बता दें इरफान पठान और उनके बड़े भाई यूसुफ पठान लगातार कोरोना वायरस की वजह से परेशानी में चल रहे गरीब लोगों की मदद में जुटे हैं.



सुशांत सिंह राजपूत की इस 'हरकत' से परेशान हो गए थे एमएस धोनी, कहा-तुम...

सुशांत सिंह की मौत पर नहीं हो रहा इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को यकीन, कहा- दुनिया खाली हो गई
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज