इरफान पठान ने धोनी के फेयरवेल मैच के लिए किया चैलेंज, फिर कहना पड़ा- चीकू हमारा कचूमर बना देगा

इरफान पठान ने धोनी के फेयरवेल मैच के लिए किया चैलेंज, फिर कहना पड़ा- चीकू हमारा कचूमर बना देगा
महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त को संन्यास की घोषणा की थी.

इरफान पठान ने विराट कोहली की मौजूदा टीम इंडिया और वेटरन टीम इंडिया के बीच एमएस धोनी का फेयरवेल मैच कराने की सलाह दी है. उन्होंने वेटरन टीम में सुरेश रैना, वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, राहुल द्रविड़, जहीर खान को शामिल किया है. इरफान ने अपनी टीम में सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली को शामिल नहीं किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 22, 2020, 9:33 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. महेंद्र सिंह धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है, लेकिन इसकी चर्चा थमने का नाम नहीं ले रही है. फैंस तो फैंस, स्टार क्रिकेटर भी इस चर्चा में लगातार शामिल हो रहे हैं. अब सबसे अधिक एमएस धोनी (MS Dhoni) के फेयरवेल मैच के बारे में हो रही है. खबरें हैं कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) धोनी की विदाई को यादगार बनाने के लिए फेयरवेल मैच (Farewell Match) करा सकता है. इरफान पठान (Irfan Pathan) ने फेयरवेल गेम के बारे में दिलचस्प ट्वीट कर इस बहस को और रोचक बना दिया है. उन्होंने टीम इंडिया से एक ऐसी टीम का मैच कराने को कहा है, जिसमें उनके समेत सहवाग, युवराज, जहीर शामिल हों. उनके इस प्रस्ताव पर दिलचस्प सवाल, जवाब आए हैं. इसके अलावा इरफान पठान पर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को नजरअंदाज करने के आरोप भी लग रहे हैं.

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने 15 अगस्त को शाम 7.29 बजे इंस्टाग्राम पोस्ट कर अपने संन्यास की घोषणा की थी. यह ऐसी घोषणा थी, जिसके बारे में ज्यादातर क्रिकेटप्रेमियों को अंदाजा था. धोनी, जिन्होंने अपना पिछला मैच 2019 में खेला था, कोरोना वायरस के कारण उनके 2020 में इंटरनेशनल मैच खेलने की उम्मीद नहीं दिख रही थी. शायद इसीलिए धोनी ने संन्यास ले लिया. इसके बाद धोनी के प्रशंसकों ने बीसीसीआई (BCCI) से मांग की कि उनके लिए फेयरवेल मैच आयोजित कराई जानी चाहिए. इरफान पठान ने इसके समर्थन में शनिवार को ट्वीट किया.
इरफान पठान ने शनिवार को ट्वीट किया कि धोनी का फेयरवेल मैच विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई वाली मौजूदा टीम इंडिया (Team India) और उस टीम के बीच होना चाहिए, जिसमें साल 2000 से 2010 के बीच के प्रमुख क्रिकेटर शामिल हों. इरफान पठान ने दूसरी टीम में वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण, युवराज सिंह, सुरेश रैना, एमएस धोनी, इरफान पठान, अजित आगरकर, जहीर खान और प्रज्ञान ओझा को शामिल किया है.इरफान पठान के ट्वीट पर एक यूजर ने लिखा, ‘भाई आप तो नए लड़कों की छुट्टी करने में लगे हो.’ एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘क्यों चीकू को पेलने में लगे हो’. इस पर इरफान ने बड़ी सफाई से जवाब दिया, ताकि कोई विवाद ना हो. उन्होंने जवाब दिया, ‘चीकू हमारा कचूमर बना दिया.’ क्रिकेटप्रेमी जानते हैं कि चीकू भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली का निकनेम है. उन्हें इस नाम से धोनी अक्सर बुलाते थे.

एक यूजर ने इरफान पठान की टीम में सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली के ना होने पर सवाल उठाया. इस पर इरफान ने जवाब दिया, ‘कोई मूर्ख ही होगा, जो सचिन और सौरव को अपनी टीम में शामिल नहीं करेगा. लेकिन यह वो टीम है, जिसमें शामिल खिलाड़ियों को फेयरवेल मैच खेलने का मौका नहीं मिला था.’ इरफान पठान की टीम में अनिल कुंबले और आशीष नेहरा भी शामिल नहीं हैं.



एक यूजर ने लिखा कि यह बेहतरीन आइडिया है. हालांकि, इस मैच में सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली की कमी खलेगी. मिलान जैन नामक यूजर तो इससे खासे उत्साहित हैं. उन्होंने कहा कि यह तीन मैचों की सीरीज होनी चाहिए. एक अन्य यूजर ने इसमें हरभजन सिंह का नाम ना होने पर हैरानी जताई. शायद इरफान ने भज्जी को इसलिए शामिल नहीं किया क्योंकि उन्होंने अभी तक संन्यास नहीं लिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज