होम /न्यूज /खेल /इरफान पठान का बड़ा बयान, कहा- मैं शमी की जगह युवा गेंदबाज को देता टी20 वर्ल्ड कप में मौका

इरफान पठान का बड़ा बयान, कहा- मैं शमी की जगह युवा गेंदबाज को देता टी20 वर्ल्ड कप में मौका

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया को 15 साल से खिताब का इंतजार है. (PTI)

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया को 15 साल से खिताब का इंतजार है. (PTI)

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप अधिक दूर नहीं है. लेकिन टूर्नामेंट से पहले भारतीय टीम को झटका लगा है. तेज गेंदबाज जस ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

बुमराह की जगह शमी टीम में जगह पाने की रेस में हैं आगे
टीम को पहले मैच में 23 अक्टूबर को पाकिस्तान से भिड़ना है

नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) टी20 वर्ल्ड कप के लिए रवाना हो चुकी है. रोहित शर्मा की अगुआई में टीम ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहेगी. लेकिन टीम को वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले बड़ा झटका लगा है. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) बैक की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. वे टीम की सबसे अहम कड़ी हैं. बुमराह की जगह मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर में से किसी एक के 15 सदस्यीय टीम में शामिल किए जाने की चर्चा है. इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान (Irfan Pathan) का बड़ा बयान आया है. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में बुमराह की जगह प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) को शामिल किए जाने की बात कही.

भारत और साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए स्टार स्पोर्ट्स पर कमेंट्री कर रहे इरफान पठान ने कहा, ‘मैं बुमराह की जगह प्रसिद्ध कृष्णा को मौका देता. वे लंबे हैं और तेज गेंदबाजी भी करते हैं. आईपीएल 2022 में वे 148 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद डाल रहे थे. लेकिन शायद टीम मैनेजमेंट उनकी ओर नहीं सोच रही है.’ उन्होंने कहा कि मोहम्मद शमी को फिटनेस साबित करना होगा. वे हाल ही में मैच नहीं खेले हैं. ऐसे में दीपक चाहर को भी मौका मिल सकता है. वे स्विंग गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया में बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं. वहीं पूर्व भारतीय गेंदबाज प्रज्ञान ओझा ने शमी को ही टी20 वर्ल्ड कप में शामिल करने की बात कही. उन्होंने कहा कि उनके पास वहां खेलने का अनुभव है और वे तेज गेंदबाजी भी करते हैं.

VIDEO: सुपर ओवर में 10 छक्के, नहीं देखा होगा ऐसा खिलाड़ी, फिर छक्के से दिलाई रोमांचक जीत

ले चुके हैं 68 विकेट
26 साल के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा अब तक भारत की ओर से टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में नहीं उतरे हैं. उन्होंने ओवरऑल टी20 के 72 मैच में 68 विकेट लिए हैं. 30 रन देकर 4 विकेट बेस्ट प्रदर्शन है. इकोनॉमी 8.57 की है. आईपीएल 2022 की बात करें तो उन्होंने राजस्थान रॉयल्स की ओर से 17 मैच में 19 विकेट झटके. इस कारण पठान उन्हें टीम में शामिल किए जाने के पक्ष में हैं.

Tags: Irfan pathan, Jasprit Bumrah, Mohammed Shami, Prasidh krishna, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, Team india

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें