खेल

इरफान पठान की IPL 2020 टीम में शामिल नहीं विराट-रोहित, कायरान पोलार्ड को बनाया कप्तान

इरफान पठान ने अपनी आईपीएल 2020 ड्रीम टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली को शामिल नहीं किया है.
इरफान पठान ने अपनी आईपीएल 2020 ड्रीम टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली को शामिल नहीं किया है.

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर और क्रिकेट विशेषज्ञ इरफान पठान (Irfan Pathan) ने अपनी आईपीएल (IPL) ड्रीम टीम बनाई है. अपनी इस टीम में इरफान पठान ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को बाहर कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 17, 2020, 2:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पूर्व भारतीय ऑलराउंडर और क्रिकेट विशेषज्ञ इरफान पठान (Irfan Pathan) ने अपनी आईपीएल (IPL) ड्रीम टीम बनाई है. अपनी इस टीम में इरफान पठान ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को बाहर कर दिया है. आईपीएल 2020 में कोहली अपनी टीम को प्लेऑफ तक ले गए और रोहित ने आईपीएल का पांचवां खिताब अपने नाम किया. बावजूद इसके पठान की आईपीएल 2020 टीम में इन दोनों दिग्गजों को जगह नहीं मिल पाई है.

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) का सफर 10 नवंबर को खत्म हो चुका है. दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से मात देकर पांचवीं बार खिताब अपने नाम किया. आईपीएल का 13वां सीजन खत्म होने के बाद कई पूर्व खिलाड़ियों और क्रिकेट विशेषज्ञों ने अपनी-अपनी आईपीएल 2020 टीम बनाईं. अब इस लिस्ट में इरफान पठान का नाम भी जुड़ गया है.

PSL 2020: कैच लपकने के बाद इमरान ताहिर ने इस अंदाज में किया सेलिब्रेट, फैंस ने बनाए मजेदार मीम्स



इरफान पठान ने अपनी आईपीएल 2020 ड्रीम टीम में केएल राहुल (KL Rahul) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को ओपनर लिया. उन्होंने कहा, ''मैं डेविड वॉर्नर को ओपनर नहीं लूंगा, क्योंकि केवल चार ही विदेशी खिलाड़ी लेने हैं.'' नंबर 3 के लिए पठान ने मुंबई इंडियंस के सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को चुना. पूर्व भारतीय पेसर ने सूर्यकुमार की बल्लेबाजी की प्रशंसा की. रोहित शर्मा के नेतृत्व में उनके लिए यह यादगार सीजन रहा.
एबी डिविलियर्स को मध्यक्रम में रखते हुए इरफान पठान ने थ्री डाइमेंशन प्लेयर कायरान पोलार्ड (Kieron Pollard) को आईपीएल 2020 का कप्तान बनाया. उन्होंने कहा, ''मैं चाहूंगा कायरान पोलार्ड नंबर पांच पर बल्लेबाजी करें. वह मेरी टीम के कप्तान भी होंगे. मेरे पास हार्दिक पांड्या के रूप में विकल्प था, लेकिन वह गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं. पोलार्ड गेंदबाजी के साथ कप्तानी की भूमिका भी निभाएंगे. वह शानदार फील्डर हैं, लिहाजा मैं थ्री डाइमेंशनल प्लेयर को चुनूंगा.''

न्यूजीलैंड ने विंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में दिया विलियमसन-बोल्ट को आराम, टिम साउदी बने कप्तान

उन्होंने मार्कस स्टोइनिस, राहुल तेवतिया, युजवेंद्र चहल, कगिसो रबाडा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के साथ टीम पूरी की.

कुछ ऐसी है इरफान पठान की आईपीएल 2020 ड्रीम टीमः
केएल राहुल, शिखर धवन, सूर्यकुमार यादव, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), कायरान पोलार्ड (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, राहुल तेवतिया, युजवेंद्र चहल, रबाडा, बुमराह और मोहम्मद शमी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज